logo-image
लोकसभा चुनाव

Raveena Tandon On Payment: बॉलीवुड में एक्ट्रेस की फीस को लेकर रवीना टंडन का खुलासा, एक फिल्म से मालामाल हो जाते थे हीरो

रवीना टंडन ने अपने बातचीत में सलमान खान और आमिर खान का उदाहरण दिया है.

Updated on: 17 Apr 2024, 09:53 PM

नई दिल्ली:

Raveena Tandon On Payment: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. उन्हें बॉलीवुड की टिप-टिप गर्ल (Tip-Tip Girl) कहा जाता है. रवीना तीन दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में पर राज कर रही हैं. वो ओटीटी पर भी अपनी सीरीज को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. हाल में रवीना टंडन ने एक्टर और एक्ट्रेस की फीस और पेमेंट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बॉलीवुड में असमान वेतन पर चिंता जताई है. साथ ही एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा में अपने पुराने अनुभवों के साथ पेमेंट को लेकर भी खुलासे कर डाले हैं. रवीना का ये बयान काफी सुर्खियों में आ गया है. 

हीरोइनों को बहुत कम पैसे मिलते थे
जीस्ट न्यूज को दिए इंटरव्यू में रवीना टंडन ने काफी चौंकाने वाला बयान दिया है. हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड समेत हर जगह महिलाओं के पेमेंट में असमानता रही है. समय-समय पर एक्ट्रेसेस ने इस मुद्दे को उठाया है. रवीना ने भी इस पर अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि, उन दिनों, पैसा बहुत कम था. खासकर एक एक्टर और एक्ट्रेस के बीच वेतन असमानता थी. हमारी फिल्मों में मेल एक्टर या यूं कहिए हीरो को बहुत पैसा दिया जाता था. बहुत, बहुत ज्यादा वे जो एक फिल्म में पैसा बना लेते थे उतना पैसा मैं शायद 15 फिल्में करने पर बना पाउंगी. मेरे लिए, पर्सनली अगर मैं कहूं तो हम इसे नॉर्मिलाइज नहीं कर सकते हैं. वास्तव में, मैं हर किसी के लिए नहीं बोल सकती लेकिन अपने लिए कहूंगी. रवीना ने कहा मुझे अपने हीरो या मेल एक्टर्स के बराबर पैसा कमाने के लिए 15-20 फिल्में करनी पड़ीं."

दिए सलमान-आमिर के उदाहरण
रवीना टंडन ने अपनी बातचीत में सलमान खान और आमिर खान का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि सलमान-आमिर ने इसी वजह से कहीं अधिक सलेक्टिव काम किया. कुल मिलाकर सभी के लिए, पैसा आज की स्थिति से बहुत कम था. अब ज्यादा कॉर्पोरेट आ रहे हैं. अब काम करना ज्यादा प्रोफेशन हो गया जो कि एक अच्छी बात है.”

ओटीटी पर छाई हुई हैं रवीना
रवीना टंडन हाल में अपनी सीरीज पटना शुक्ल को लेकर चर्चा में आई थीं. उन्होंने इसमें एक वकील का किरदार निभाया था. पटना शुक्ला का निर्माण अरबाज खान ने किया है.यह डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग हो रही है.