logo-image

साउथ इंडस्ट्री की दीवानी हुईं रवीना टंडन, तारीफ करते हुए गिनाईं बॉलीवुड की कमियां

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार्स के साथ काम कर चुकीं रवीना टंडन ने साउथ फिल्मों की तुलना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से की.

Updated on: 24 Oct 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली:

रवीना टंडन बॉलीवुड की अब तक की सबसे शानदार अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह मोहरा, दिलवाले और दूल्हे राजा सहित कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं. दो दशकों से अधिक के लंबे शानदार करियर में, उन्होंने कमल हासन, चिरंजीवी और नागार्जुन जैसे  ग्रेट साउथ एक्टर के साथ में भी काम किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने हिंदी और दक्षिण फिल्म दोनों की तुलना की और कहा कि दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री अमीर हुआ क्योंकि यह अपनी संस्कृति और परंपरा से जुड़ा रहा, हालांकि, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री हर चीज को 'वेस्टर्न स्टाईल' में करने के अपने प्रयास के कारण फेल हो रहा.

साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बीच तुलना पर रवीना टंडन

रवीना टंडन हाल ही एक इंटरव्यू में बातचीत कीं, उन्होंने दक्षिण फिल्म के बारे में बात करते हुए, वह इस पॉपुलर धारणा से सहमत है कि दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री हिंदी फिल्म की तुलना में कहीं अधिक डिसिप्लिन है. उन्होंने दोनों इंडस्ट्री के बीच तुलना करते हुए कहा कि ट्रेडिशन से जुड़े न रह पाने के कारण हिंदी फिल्मों के प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है. साउथ इंडस्ट्री अपनी जड़ों और संस्कृति से मजबूती से जुड़ा रहा, जिसके बाद उनकी फिल्में सफल रहीं.

साउथ इंडस्ट्री में वजन बढ़ाने के लिए स्वतंत्र थीं रवीना टंडन

रवीना टंडन याद करती हैं कि कैसे वह साउथ में वजन बढ़ाने के लिए स्वतंत्र थीं. इसके अलावा, अभिनेत्री ने यह भी बताया कि कैसे साउथ में काम करने के दौरान वह कुछ भी खाने के लिए स्वतंत्र थीं, क्योंकि फिल्म निर्माताओं को उनके वजन बढ़ने से कोई आपत्ति नहीं थी. हालांकि, मुंबई वापस आने के बाद उन्हें अपना अतिरिक्त वजन कम करना पड़ा.

साउथ फिल्में करने के दौरान खूब खाना खाती थीं एक्ट्रेस

उन्होंने कहा, जब मैं बॉम्बे आती थी तो हर कोई कहता था कि मेरा वजन बढ़ गया है. जब मैं साउथ जाती थी तो वे कहते थे, तुमने वजन क्यों कम कर लिया है. बहुत कम खाता है. तो मुझे इसमें बहुत मजा आता था. मैं डाइटिंग छोड़कर इडली, डोसा और नारियल की चटनी खूब खाती थी.

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से रवीना ने की अपने करियर शुरुआत

बता दें कि, रवीना ने साल 1993 में बंगारू बुल्लोडु के साथ तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, इसके बाद साल 1994 में साधु के साथ तमिल फिल्म इंडस्टी में अपनी शुरुआत की. उन्हें हाल ही में के.जी.एफ: चैप्टर 2 में देखा गया था.