News Nation Logo

Naseeruddin Shah की पत्नी ने करवाचौथ का उड़ाया मजाक, नेटिजन्स ने लगाई लताड़

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 28 Jul 2022, 02:31:03 PM
ratna pathak shah

रत्ना पाठक शाह ने दिया बड़ा बयान (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बाद अब उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह भी अपने विवादास्पद बयान के चलते नेटिजन्स के निशाने पर आ गई हैं. दरअसल, हाल ही में रत्ना ने हिंदू धर्म की महिलाओं के करवाचौथ का व्रत रखने का मजाक उड़ाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने भारत को सऊदी अरब से कंपेयर कर डाला है. जिसके बाद से ये मामला लगातार विवादों में बना हुआ है. वहीं, ट्विटर समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस पर बहस शुरू हो गई है. जिस पर लोगों ने एक्ट्रेस को बुरी तरह से लताड़ लगानी शुरू कर दी है. आज हम आपको इस आर्टिकल में मामले की पूरी जानकारी देने वाले हैं. 

गौरतलब है कि करवा चौथ काफी समय से चली आ रही परंपरा है, जिसका उत्तर भारतीय हिंदू महिलाओं द्वारा पालन किया जाता है. जिसमें वे अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं. इस पर बात करते हुए रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah interview) ने कहा, "महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं बदला है, या बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बहुत कम बदलाव आया है. हमारा समाज काफी रूढ़िवादी होता जा रहा है. हम अंधविश्वासी होते जा रहे हैं, हमें धर्म को स्वीकार करने और अपने जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है. किसी ने मुझसे पिछले साल पहली बार पूछा कि क्या मैं करवा चौथ का व्रत रख रही हूं. मैंने कहा, 'क्या मैं पागल हूँ?"

उन्होंने (Ratna Pathak Shah latest statement) आगे कहा, "क्या यह अजीब नहीं है कि आधुनिक शिक्षित महिलाएं करवा चौथ करती हैं, पति के जीवन के लिए प्रार्थना करती हैं ताकि उनके जीवन में सबकुछ ठीक रहे? भारतीय संदर्भ में विधवा एक भयानक स्थिति है, है न? सचमुच? 21वीं सदी में हम इस तरह बात कर रहे हैं? शिक्षित महिलाएं ऐसा कर रही हैं।.

उनका कहना है कि जब कोई देश ज्यादा रूढ़िवादी हो जाता है, तो वह सबसे पहले अपनी महिलाओं को दबाता है. एक्ट्रेस ने कहा, "इस दुनिया के सभी रूढ़िवादी समाजों को देखें. महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित होती हैं. सऊदी अरब में महिलाओं का क्या दायरा है? क्या हम सऊदी अरब की तरह बनना चाहते हैं? और हम बन जाएंगे क्योंकि यह बहुत सुविधाजनक है. महिलाएं घर में बहुत ज्यादा काम करती हैं. अगर आपको उस श्रम के लिए भुगतान करना है, तो यह कौन करेगा? महिलाओं को उस स्थिति में मजबूर किया जाता है.” आपको बता दें कि इससे पहले भी उनके इसी तरह के विवादास्पद बयान देखने को मिले हैं. जिसको लेकर काफी बवाल भी मचा है. वहीं, इस बयान के बाद भी रत्ना को काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है. रत्ना पाठक के अलावा उनके पति नसीरुद्दीन शाह भी ऐसे विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं. चाहे वो नुपुर शर्मा पर दिया बयान हो या भारत में डर लगने की बात हो. नसीरुद्दीन के इस तरह के कई बयान चर्चा में रहे हैं.

First Published : 28 Jul 2022, 02:05:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.