logo-image

Rashmika Mandana B'Day : श्रीवल्ली के फैंस को जरूर पता होनी चाहिए ये बातें...

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) आज हर एक दिल की जान बन चुकी हैं. इन दिनों उनके सितारे बुलंदी पर हैं.

Updated on: 05 Apr 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली :

Rashmika Mandana Birthday : एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) आज हर एक दिल की जान बन चुकी हैं. इन दिनों उनके सितारे बुलंदी पर हैं. रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को हुआ था. जानकारी के लिए बता दें, उन्होंने केवल पांच सालों में कई बड़ी हिट फिल्में दी, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक्शन ड्रामा फिल्म 'पुष्पा: द राइज' की भारी सफलता के बाद उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती जा रही हैं. आज हम एक्ट्रेस के जन्मदिन पर कुछ ऐसी बातें आपके साथ शेयर करेंगे, जिनसे अभी तक आप अंजान थे. तो चलिए जानते हैं -


 रश्मिका मंदाना इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं. साउथ में दिल जीतने के बाद रश्मिका अब बॉलीवुड में भी दिल जीत रही हैं. 

रश्मिका मंदाना का जन्म और पालन-पोषण कोडागु में हुआ, जिसे कर्नाटक में कूर्ग के नाम से भी जाना जाता है. 

एक्ट्रेस की मां का नाम सुमन और पिता का नाम मदन मंदाना है. रश्मिका की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम शिमन है.

 रश्मिका मंदाना के पास साइकोलॉजी, जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की डिग्री है. रश्मिका ने रमैया कॉलेज से डिग्री हासिल की है.

खबरों के अनुसार, रश्मिका मंदाना ने 2012 में कॉलेज में मॉडलिंग शुरू की थी. उन्होंने 2014 में क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस का खिताब जीता था, जिसने उनके लिए मनोरंजन की दुनिया के दरवाजे खोल दिए.

रश्मिका मंदाना को कांतारा फेम के निर्देशक और अभिनेता ऋषभ शेट्टी ने स्पॉट किया था. उन्होंने उन्हें क्लीन एंड क्लियर के एक विज्ञापन में देखा और इस तरह उन्हें अपनी पहली फिल्म मिली.

रश्मिका मंदाना ने रक्षित शेट्टी के साथ किरिक पार्टी से अभिनय की शुरुआत की थी. यह फिल्म 2016 में आई थी और जबरदस्त हिट रही.

रश्मिका मंदाना को अपनी पहली फिल्म के को-स्टार रक्षित शेट्टी से प्यार हो गया था, जिनसे उनकी सगाई भी हुई थी. लेकिन किसी वजह से दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. हालांकि एक्ट्रेस अब विजय देवरकोंडा को डेट कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें : Boney Kapoor Trolled: गिगी हदीद के साथ पोज देने पर ट्रोल हुए बोनी कपूर, नेटीजन्स बोले 'ठरकी बुड्ढा'