logo-image

Rani Mukherjee: रानी मुखर्जी ने दूसरे बच्चे के जन्म पर तोड़ी चुप्पी, एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा!

Rani Mukherjee: रानी मुखर्जी ने हाल ही में मां बनने के बारे में एक फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए हां कहने से पहले महामारी के दौरान अपने गर्भपात के बारे में खुलासा किया.

Updated on: 22 Mar 2024, 03:13 PM

नई दिल्ली:

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं, हाल ही में एक्ट्रेस ने अपना 46वां जन्मदिन मनाया है. पिछले गुरुवार को रानी मुखर्जी 46 साल की हो गईं. एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने बताया कि कुछ साल पहले अबॉर्शन के कारण उन्हें कितना गहरा दर्द महसूस होता है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह 'दर्दनाक' लगता है कि वह अपनी आठ साल की बेटी आदिरा को एक भाई-बहन नहीं दे सकतीं. एक्ट्रेस का कहना है कि 'मैंने अपने दूसरे बच्चे के लिए सात साल तक कोशिश की. मेरी बेटी अब 8 साल की है. उसके तुरंत बाद, मैंने अपने दूसरे बच्चे के लिए प्रयास किया'.

रानी मुखर्जी ने किया अबॉर्शन के बारे में खुलासा

उन्होंने ने आगे कहा कि मैं कोशिश करती रही. आख़िरकार मैं गर्भवती हो गई, और फिर मैंने बच्चे को खो दिया. रानी ने कहा, जाहिर है, यह मेरे लिए एक परीक्षा का समय था. उन्होंने हाल ही में महामारी के दौरान अबॉर्शन होने के बारे में खुलकर बात की, इससे ठीक पहले उन्हें उनकी नई फिल्म, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे, मातृत्व के बारे में एक फिल्म की पेशकश की गई थी, जो पिछले दिनों सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चली थी. 

एक्ट्रेस ने उम्र अबॉर्शन का एक मेन कारण बताया

रानी ने यह भी कहा कि उनकी उम्र उनके अबॉर्शन का एक मेन कारण थी. लेकिन वह नुकसान से निपटना सीख रही है. यह वह उम्र नहीं है जहां मैं दूसरा बच्चा पैदा कर सकूं, और यह मेरे लिए दुखद है कि मैं अपनी बेटी को भाई-बहन नहीं दे सकती. इससे मुझे सचमुच दुख होता है. लेकिन फिर मुझे लगता है कि हमारे पास जो कुछ है और जो नहीं है, उसके लिए हमें वास्तव में हमेशा आभारी रहना चाहिए. आदिरा मेरी चमत्कारिक संतान है. मैं वास्तव में खुश हूं कि वह मेरे पास है क्योंकि मैं उन माता-पिता को देखती हूं जो एक बच्चे के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं.