logo-image

Rani Mukerji Troll: विवादित बयान को लेकर बुरी तरह ट्रोल हुईं रानी मुखर्जी, यूजर्स ने सिखाया सबक

Rani Mukerji Interview: रानी मुखर्जी ने हाल में करण जौहर के साथ एक इंटरव्यू दिया था. इसमें रानी इंडियन सिनेमा को लेकर बड़ा बयान दे बैठीं.

Updated on: 12 Jan 2024, 07:51 PM

नई दिल्ली:

Rani Mukerji Trolled: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को ट्विटर पर नफरत का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें भारतीय फिल्मों पर उनके विचारों के लिए ट्रोल किया जा रहा था. हालांकि, लोग रानी के साथ सिर्फ अपने मतभेद जाहिर कर रहे हैं. उन्हें बुरी तरह आलोचना झेलनी पड़ रही है. जो लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं वे यहां राष्ट्र-विरोधी नहीं हैं.रानी मुखर्जी गलाट्टा प्लस के मेगा पैन इंडिया राउंडटेबल 2023 का हिस्सा थीं. इवेंट में रानी के अलावा, करण जौहर, तापसी पन्नू, पृथ्वी कोनानूर, जूड एंथोनी जोसेफ, रीमा दास और संदीप रेड्डी वांगा जैसे दिग्गज मौजूद थे. यहां रानी ने कुछ ऐसा बोल दिया जिसने सबके होश उड़ा दिए. 

राउंड टेबल इंटरव्यू में सभी सिनेमा को लेकर अपने विचार साझा कर रहे थे. यहां पृथ्वी कोनानूर, जिन्होंने 'रेलवे चिल्ड्रेन' (2016), 'व्हेयर इज़ पिंकी?' (2020) और 'हैडिनलेंटु' (2022) जैसी फिल्में बनाई हैं उन्होंने सभी से ईरानी फिल्में देखने की अपील की. पृथ्वी ने ईरानी फिल्मों को सबसे बेहतर बताया. हालांकि, वहां मौजूद रानी मुखर्जी ने इस पर आपत्ति जताते हुए हालिया रिलीज फिल्म '12वीं फेल' का जिक्र कर दिया. रानी ने कहा कि भारतीय सिनेमा दुनियाभर में सबसे अच्छी फिल्में बनाता है. ट्विटर पर यूजर्स रानी को उनके इस बयान के लिए ट्रोल कर रहे हैं. खासतौर पर लोगों ने इंटरनेशनल सिनेमा को लेकर उन्हें पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया है. 

पृथ्वी कोनानुर ने कहा, ''मैं लोगों से ईरानी फिल्में देखने के लिए कहता हूं. उन्हे देखें.. आप हमारी फिल्मों और उनकी फिल्मों में बहुत बड़ा अंतर देख सकते हैं. मुझे लगता है कि किसी कारण से हम वास्तव में ईरानी सिनेमा से बहुत पीछे हैं. बात ईमानदारी की है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे ईरानी फिल्में देखें और देखें कि वे विचारों के मामले में कितनी बेहतर हैं, शायद तकनीक के मामले में नहीं.''

रानी मुखर्जी ने तुरंत पृथ्वी कोनानौर को काट दिया. उन्होंने कहा, ''मैं यहां कुछ कहना चाहूंगी क्योंकि जब वह कहते हैं कि हमें दूसरे लोगों के सिनेमा से सीखना चाहिए तो मुझे थोड़ा बुरा लगता है. मेरा मानना है कि भारतीय सिनेमा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है, इसलिए मैं इससे सहमत नहीं होउंगी. एक्ट्रेस ने '12वीं फेल' का जिक्र किया और कहा ''मुझे सच में खेद है, अगर आप रियल लाइफ फिल्मों की बात करते हैं तो तो मुझे लगता है कि आपको '12वीं फेल' जरूर देखनी चाहिए.विधु विनोद चोपड़ा की ये एक शानदार फिल्म है और यह भारत के बारे में बात करती है... सब कुछ बहुत शानदार ढंग से दिखाया गया है.

रानी ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हम भारत में सबसे यूनिक और अलग-अलग मुद्दों पर फिल्में बनाते हैं. जब आप भारत के बाहर की फिल्मों के बारे में बात करते हैं, तो उनमें भारत जैसी विविधता नहीं होती. मेरा मानना है कि भारतीय सिनेमा के पास देने के लिए बहुत कुछ है और सच में यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। मैं भारतीय सिनेमा की तुलना दुनिया के किसी भी अन्य सिनेमा से नहीं करना चाहूंगी क्योंकि हमारे पास सबसे सच्ची कहानियां हैं, सबसे जमीनी कहानियां हैं.”