News Nation Logo

रानी मुखर्जी का 43वां जन्मदिन आज, पढ़ें उनके बारे में अनसुने किस्से

बंगाली फैमिली में पैदा हुईं रानी मुखर्जी (Rani Mukheji) ने 1996 में बंगाली फिल्म 'बिएर फूल' से करियर की शुरुआत की थी. हालांकि बॉलीवुड में उन्होंने इसी साल रिलीज हुई मूवी 'राजा की आएगी बरात' से कदम रखा था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 21 Mar 2021, 12:11:49 PM
Rani Mukerji

Rani Mukerji (Photo Credit: फोटो- @ranimukerji_official Instagram)

highlights

  • बंगाली फिल्म 'बिएर फूल' से करियर की शुरुआत की
  • 'राजा की आएगी बरात' से बॉलीवुड में कदम रखा
  • सलीम खान ने 1994 में 'आ गले लग जा' ऑफर की थी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) आज रविवार (21 मार्च) को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. रानी का जन्म 21 मार्च 1978 को एक बंगाली परिवार में हुआ था. रानी मुखर्जी ने अपने दम पर अपने लिए बॉलीवुड में बड़ा मुकाम बनाया है. आज वे उन अभिनेत्रियों में सुमार हैं, जो अकेले अपनी दम पर फिल्म को हिट करा सकती हैं. आज उनकी फिल्मों में उनके दमदार अभिनय की सराहना होती है, लेकिन उनका शुरुआती दौर आसान नहीं था. उनकी आवाज के चलते ये उन्हें कई डायरेक्टर ने रिजेक्ट कर दिया था. जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं रानी मुखर्जी के शुरुआती दौर के संघर्ष के बारे में.

जब आवाज बन गई थी मुसीबत

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official)

बंगाली फैमिली में पैदा हुईं रानी मुखर्जी (Rani Mukheji) ने 1996 में बंगाली फिल्म 'बिएर फूल' से करियर की शुरुआत की थी. हालांकि बॉलीवुड में उन्होंने इसी साल रिलीज हुई मूवी 'राजा की आएगी बरात' से कदम रखा था. रानी मुखर्जी की आवाज अन्य अभिनेत्रियों की तरह पतली नहीं है. आज भले ही उनकी आवाज सुनकर थियटर तालियों और सीटियों से गूंज जाते हों, लेकिन एक दौर था जब फिल्म निर्माता रानी की आवाज के चलते उन्हें रिजेक्ट कर देते थे. रानी मुखर्जी ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि 'गुलाम' में आमिर खान, निर्देशक विक्रम भट्ट और निर्माता मुकेश भट्ट को लगा की उनकी असल आवाज किरदार को शोभा नहीं दे रही है इसलिए उनके किरदार की आवाज डब करवाई गई थी.  

ये भी पढ़ें- हरमन बावेजा आज बनेंगे दूल्हा, हल्दी-संगीत के वीडियो सामने आए

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official)

सलीम खान की फिल्म ठुकरा दी थी

कम ही लोग जानते हैं कि सलमान खान के पापा सलीम खान ने रानी मुखर्जी को साल 1994 में फिल्म 'आ गले लग जा' ऑफर की थी. इस वक्त रानी की उम्र 16 साल थी और उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे इतनी कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें. इसलिए उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था. उसके बाद इस फिल्म में उर्मिला मांतोडकर को साइन किया गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official)

अभिषेक बच्चन के साथ जुड़ा नाम

रानी के जीवन में एक ऐसा भी समय आया था जब यह कहा जा रहा था कि वो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बहु बनेंगी. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ उनकी बंटी-बबली के बाद उनकी अभिषेक के साथ करीबियां काफी बढ़ गई थीं. उस समय ऐसी खबरे सामने आई थीं कि रानी और अभिषेक की शादी होने वाली है. लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ कि अभिषेक और रानी का रिश्ता कभी आगे नहीं बढ़ पाया. अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की जोड़ी को केवल रियल लाइफ में ही नहीं बल्कि रील लाइफ पर भी दर्शक पसंद कर रहे थे. पहली बार यह जोड़ी फिल्म 'युवा' में साथ नजर आई थी. उसके बाद दोनों 'बंटी और बबली', 'कभी अलविदा ना कहना' में भी नजर आई थी.

ये भी पढ़ें- वरुण धवन ने पत्नी नताशा के साथ लिया बोटिंग का मजा, शेयर की Photos

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official)

'ब्लैक' में अमिताभ को 'किस' करना महंगा पड़ा

कहा जाता है कि रानी मुखर्जी के बंगाली होने के कारण जया बच्चन उन्हें काफी पसंद करती थीं. अमिताभ के साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था, इसलिए वे अमिताभ की भी पसंद थी. फिल्म ब्लैक में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी के बीच एक किस सीन को दिखाया गया. ये घटना ही उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई. इस सीन से जया काफी नाराज हुईं और अमिताभ ने भी इसके बाद रानी को अपनी बहू बनाने से इंकार कर दिया. वो नहीं चाहते थे कि लोग इस पर सवाल उठाएं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official)

आदित्य चोपड़ा से शादी करने पर हुई आलोचना

रानी मुखर्जी जब आदित्‍य चोपड़ा की जिंदगी में आईं, तब वह शादीशुदा थे! कम से कम जब आदित्‍य ने रानी को और रानी ने आदित्‍य को पसंद किया, तब यह मामला एक शादीशुदा मर्द से प्‍यार का ही था. आदित्‍य चोपड़ा से प्‍यार और फिर शादी को लेकर रानी मुखर्जी पर कई सवाल उठे. उन्‍हें 'घर तोड़ने वाली औरत' तक कहा गया. लेकिन रानी ने हमेशा इन बातों को इग्‍नोर ही किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 12:11:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.