logo-image

Rani Mukerji B'Day : पहली फिल्म हुई फ्लॉप तो होम साइंस पढ़ने कॉलेज लौट गई थीं रानी, ये है पूरी कहानी....

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज उनका (Rani Mukerji Birthday) जन्मदिन है. रानी का जन्‍म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्‍ट्र में हुआ था उनके पिता का नाम राम मुखर्जी और मां का नाम कृष्‍णा मुखर्जी है.

Updated on: 21 Mar 2023, 04:07 PM

नई दिल्ली :

Rani Mukerji Birthday : रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज उनका (Rani Mukerji Birthday)जन्मदिन है.  रानी का जन्‍म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्‍ट्र में हुआ था उनके पिता का नाम राम मुखर्जी और मां का नाम कृष्‍णा मुखर्जी है. एक्ट्रेस के एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम राजा मुखर्जी है. जानकारी के लिए बता दें, एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती शिक्षा मानेकजी कूपर हाई स्कूल जुहू, मुंबई से पूरी की. इसके साथ ही उन्होंने एस.एन.डी.टी. महिला विश्वविद्यालय से होम साइंस में स्नातक की डिग्री हासिल की. वहीं अदाकारा ने रोशन तनेजा के एक्टिंग इंस्टीट्यूट से अभिनय की भी ट्रेनिंग ली. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

इस वजह से रानी ने फिल्मों से लिया था ब्रेक - 

रानी मुखर्जी ने 1997 में फिल्म राजा की आएगी बारात से अभिनय की शुरुआत की. फिल्म ऐसी लड़की की कहानी पर आधारित जिसे अपने ही बलात्कारी के साथ शादी करना पड़ती है. फिल्म लोगों को काफी पसंद आई लेकिन पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक्ट्रेस वापस अपने कॉलेज पहुंच गईं अपनी अधूरी पढ़ाई को पूरी करने के लिए. लेकिन जब अदाकारा ने देखा की उनकी कजिन बहन काजोल इंडस्ट्री में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रही हैं और वो ऐसे हार मानकर बैठ गईं हैं.  तो उन्होंने दोबारा अपने अभिनय करियर की शुरूआत की. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. बता दें कि रानी को पहचान करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म कुछ कुछ होता है (1998) से मिली.

रानी मुखर्जी शादी -

आदित्य चोपड़ा ने रानी से पहले पायल खन्ना संग शादी की थी लेकिन इनकी शादी ज्यादा समय तक चल नहीं पाई और दोनों साल 2009 में अलग हो गए.  इसके बाद उन्होंने रानी को डेट करना शुरू किया और साल 2014 में उनसे शादी कर ली.  दिसंबर 2015 में कपल ने बेटी आदिरा चोपड़ा का स्वागत किया.