logo-image

Randeep Hooda Birthday: खतरनाक एक्टिंग के बादशाह हैं रणदी हुड्डा, ये रहीं 5 पावरफुल परफॉर्मेंस

रणदीप हुड्डा एक्टिंग के गिरगिट कहे जाते हैं. किरदार के लिए वो रंग-रूप और शारीरिक बनावट तक बदलने में माहिर हैं. जन्मदिन हम आपको रणदीप हुड्डा के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस बता रहे हैं.  

Updated on: 20 Aug 2023, 08:40 AM

नई दिल्ली:

Randeep Hooda 5 Best Performance: आज 20 अगस्त को बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा का बर्थडे (Randeep Hooda Birthday) है. देसी हरियाणवी छोरे रणदीप ने अपने दमदार अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में शानदार पहचान बनाई है. बॉलीवुड में उनका न कोई गॉडफादर है न ही वो किसी ग्रुप का हिस्सा हैं. सिर्फ और सिर्फ टैलेंट के दम पर रणदीप ने खुद को स्टार बनाया है. बोल्ड रोल्स से लेकर चैलेंजिंग किरदार में रणदीप खुद को ढालने में माहिर हैं. अपने छोटे से रोल के लिए भी रणदीप परफेक्शन की हदें पार कर देते हैं. ऐस में उनकी तुलना आमिर खान से भी की जाए तो बड़ी बात नहीं होगी.

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ है. वो ऐसे कलाकार हैं जो किरदार में उतरने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटते हैं. चाहे वजन घटाना हो या लुक के लिए बॉडी लैंग्वेज को ढालना हो रणदीप हर चीज में माहिर हैं. इसलि रणदीप एक्टिंग के गिरगिट कहे जाते हैं. वो रंग-रूप और शारीरिक बनावट तक बदलने में माहिर हैं. जन्मदिन हम आपको रणदीप हुड्डा के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस बता रहे हैं.  

सरबजीत
ये फिल्म रणदीप हुड्डा के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस मानी जाती है. 2016 में सरबजीत के लिए एक्टर ने खतरनाक ट्रांसफॉर्मेंशन किया था. उन्होंने 28 दिन में अपना 18 किलो वजन घटाया था. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस खास चल नहीं पाई लेकिन रणदीप को उनकी शानदार एक्टिंग और डेडेकेशन के लिए खूब तारीफें मिली थीं.  

हाईवे
इम्तियाज अली की फिल्म हाईव ने रणदीप हुड्डा की जिंदगी बदल दी थी. इसमें उन्होंने एक ट्रक ड्राइवर के किरदार से सबकों चौंका दिया था. 2014 में आई इस फिल्म में रणदीप क्रिमिनल बनकर भी हीरो के रूप में छा गए थे. फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिले थे.

रंग रसिया
तन मेहता की 'रंग रसिया' में रणदीप हुड्डा ने चित्रकार राजा रवि वर्मा का रोल प्ले किया था. इस रोल के लिए रणदीप हुड्डा ने शानदार मेहनत की थी. फिल्म काफी विवादों में भी रही लेकिन एक्टर के तौर पर रणदीप हुड्डा छा गए थे. 

इंस्पेक्टर अविनाश
रणदीप हुड्डा ने वेब सीरीज में इंस्पेक्टर अविनाश में दमदार अभिनय करके सबका दिल जीता है. इस सीरीज के लिए एक्टर ने पूरे दो साल अपनी फिटनेस पर काम किया था. यूपी के पुलिसवाले जैसा गेटअप पाने के लिए उन्होंने 18 किलो वजन बढ़ाया था.

वीर सावरकर
इस रोल के लिए रणदीप हुड्डा ने एक बार फिर सबके होश उड़ा दिए. स्वतंत्र वीर सावरकर के लिए एक्टर ने सिर्फ दूध और खजूर खाकर गुजारा किया था. उन्होंने4 महीने तक सिर्फ एक खजूर और एक गिलास दूध ही पीया. एक्टर ने सावरकर जैसा दिखने के लिए 26 किलो वजन घटाया था.