logo-image
लोकसभा चुनाव

Ranbir Kapoor Ramayana: इतने करोड़ की भारी भरकम बजट में बन रही रणबीर कपूर की रामायण, जानें कब होगी रिलीज

Ranbir Kapoor Ramayana budget: रामायण में रणबीर कपूर भगवान राम, साईं पल्लवी देवी सीता, लारा दत्ता कैकेयी, सनी देओल हनुमान और शीबा चड्ढा मंथरा की भूमिका में हैं.

Updated on: 14 May 2024, 12:52 PM

New Delhi:

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म रामायण (Ranbir Kapoor Ramayana) अपने प्रोडक्शन फेज में है, फिल्म के सेट से कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं. अब फिल्म को लेकर नई जानकारी सामने आई है, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. नितेश तिवारी की मोस्ट अवेटेड फिल्म रामायण की शूटिंग शुरू हो चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म का बजट '835 करोड़ के करीब है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट सुमित काडेल के मुताबित फिल्म की रिलीज डेट भी तय कर ली गई है.

क्या रामायण का बजट भारी भरकम 835 करोड़ है?

जानकारी के मुताबिक, रामायण सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक भावना है और निर्माता इसे वैश्विक तमाशा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर ₹835 करोड़ का बजट (Ranbir Kapoor Ramayana budge) सिर्फ रामायण: भाग एक के लिए है. फ्रेंचाइजी के बढ़ने के साथ इसका और विस्तार करने की योजना बना रहा है. विचार दर्शकों को भगवान राम के रूप में रणबीर कपूर के साथ एक सीन एक्सपीरियंस कराने का है.

रामायण के पोस्ट-प्रोडक्शन के लिए 600 दिनों की जरूरत

"INR के संदर्भ में, रामायण का बजट ₹835 करोड़ के करीब है. फिल्म को 600 दिनों के पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य की आवश्यकता है, जो अपने आप में इस तमाशे पर कुछ सबसे मौलिक दृश्य बनाने के लिए आवश्यक निवेश के बारे में बताता है. विचार भारतीय सिनेमा को वैश्विक स्तर पर ले जाना है,'' सूत्र ने कहा.

रणबीर कपूर की रामायण की रिलीज डेट

सुमित कडेल ने रामायण के रिलीज़ वर्ष को साझा किया. एक्स  पर उन्होंने लिखा, "रामायण भाग 1 अक्टूबर 2027 में रिलीज होने वाली है. रणबीर कपूर यश." रामायण में रणबीर कपूर भगवान राम, साईं पल्लवी देवी सीता, लारा दत्ता कैकेयी, सनी देओल हनुमान और शीबा चड्ढा मंथरा की भूमिका में हैं. हालांकि, फिल्म को लेकर अभी भी आधिकारिक घोषणा का इंतजार है. हाल ही में, अपने तीरंदाजी प्रशिक्षक के साथ रणबीर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गईं, जिससे संकेत मिलता है कि अभिनेता तीरंदाजी सीख रहे हैं.