logo-image

'रामायण' के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं रणबीर कपूर, इस ट्रिक से खुद को देंगे 'श्री राम' का लुक!

नितीश तिवारी के निर्देशन में बन रही रामायण को लेकर काफी चर्चा है, फिल्म को लेकर अब तक कई अपडेट सामने आ चुके हैं, रणबीर कपूर ने अपने किरदार के लिए ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है.

Updated on: 13 Apr 2024, 05:52 PM

नई दिल्ली:

नितीश तिवारी के निर्देशन में बन रही रामायण को लेकर काफी चर्चा हो रही है, फिल्म को लेकर अब तक कई अपडेट सामने आ चुके हैं. रणबीर कपूर ने अपने किरदार के लिए ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है, रामायण बॉलीवुड और रणबीर कपूर के मेगा प्रोजेक्ट्स में से एक है. नितीश तिवारी के निर्देशन में बन रही 'रामायण' रणबीर कपूर के करियर का मेगाबजट प्रोजेक्ट है, इस फिल्म के जरिए फैन्स पहली बार एक्टर को पौराणिक किरदार में देख पाएंगे.

राम के किरदार के लिए रणबीर कपूर काफी मेहनत कर रहे

रणबीर कपूर रामायण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. श्रीराम बनने के लिए रणबीर न सिर्फ अपनी काया पर बल्कि अपनी बोली पर भी काम कर रहे हैं. जिसके लिए एक्टर प्राकृतिक प्रक्रिया से वजन कम करना चाहते हैं, रिपोर्ट के मुताबिक सीजीआई और वीएफएक्स सुविधाएं होने के बावजूद रणबीर व्यायाम और उचित आहार के जरिए वजन कम करना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने नितीश तिवारी को निर्देश भी दिए हैं. सीजीआई और वीएफएक्स का उपयोग नहीं होगा.

फिल्म में 'रावण' का किरदार निभाएंगे एक्टर यश

पहले चर्चा थी कि एक्टर यश इस फिल्म में 'रावण' का किरदार निभाएंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं है, वह इस फिल्म से सह-निर्माता के तौर पर जुड़ेंगे, फिल्म में संगीत 'रामायण' देंगे ऑस्कर विजेता एआर रहमान और हंस जिमर द्वारा. सीजीआई का मतलब कंप्यूटर जनरेटेड इमेजरी है. सीजीआई का इस्तेमाल फिल्म निर्माण में काफी किया जाता है, इसका इस्तेमाल एक्टर को जवान, बूढ़ा, मोटा या पतला दिखाने के लिए किया जाता है, रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर सख्त डाइट पर हैं, उन्होंने कार्ब्स खाना पूरी तरह से बंद कर दिया है और दौड़ने जैसे कार्डियो वैस्कुलर व्यायाम करना शुरू किया.