logo-image

Animal Worldwide Opening: 115 करोड़ की वर्ल्ड वाइड ओपनिंग के साथ रणबीर कपूर ने रचा इतिहास

शाहरुख खान के बाद रणबीर कपूर 100 करोड़ रुपये की ग्लोबल ओपनिंग करने वाले दूसरे अभिनेता बन गए हैं. संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्टेड इस फिल्म ने किसी भी ए-रेटेड फीचर फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की है.

Updated on: 02 Dec 2023, 04:42 PM

नई दिल्ली:

रणबीर कपूर की नई फिल्म एनिमल ने इंडियन और इंटरनेशनल बाजारों के बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी है. ऐसा माना जा रहा है कि यह 115 करोड़ रुपये के आसपास की वैश्विक शुरुआत करेगी. संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्टेड इस फिल्म ने किसी ए-रेटेड फीचर फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की है. वह भी 3 घंटे और 21 मिनट के रन-टाइम के साथ क्लैश सीन्स में रणबीर कपूर की गैंगस्टर ड्रामा शाहरुख खान की फिल्म जवान के बाद अब तक की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है, जिसने पहले दिन 126 करोड़ रुपये कमाए, हालांकि एटली डायरेक्शन इस फिल्म का कोई अमेरिकी प्रीमियर नहीं हुआ था.

रणबीर कपूर ने 100 करोड़ रुपये का स्कोर बनाया

एकल रिलीज के साथ, एनिमल न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी अब तक की 1 ओपनिंग लेने के लिए तैयार था और दुनिया भर के ओपनिंग चार्ट में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया. फिल्म ने सभी उम्मीदों को पार कर लिया है और बॉक्स ऑफिस पर सिने ऑडियंस के बीच धूम मचा रही है. कलेक्शन के तौर पर तेलुगू प्रवासी द्वारा गौरवान्वित है, जो संदीप रेड्डी वांगा कारक के कारण फिल्म के लिए आए थे. यह निश्चित रूप से भारतीय सिनेमा के इतिहास में किसी ए-रेटेड फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत है और यह रिकॉर्ड आने वाले वर्षों तक कायम रहेगा.

फिल्म एनिमल ने 75 करोड़ रुपये की कमाई की है

जानकारी के मुताबिक भारत में एनिमल ने 75 करोड़ रुपये की कमाई की है, जबकि प्राप्त नमूना सेटों में अंतरराष्ट्रीय बाजारों ने 4.9 से 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर एकत्र किए हैं. इसमें प्रीमियर शो के 1.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर शामिल हैं. शाहरुख खान के बाद रणबीर कपूर 100 करोड़ रुपये की ग्लोबल ओपनिंग करने वाले दूसरे अभिनेता बन गए हैं और ऐसा किसी ए-रेटेड फिल्म के साथ नॉन-हॉलिडे पर हुआ है. 'पठान' और 'जवान' के बाद एनिमल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की तीसरी फिल्म है, जिसने उत्तर में पहले दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई की है.

100 करोड़ की ग्लोबल ओपनिंग करने वाले दूसरे अभिनेता बने

एनिमल के साथ, रणबीर कपूर ने अकल्पनीय काम किया है और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हर अभिनेता के लिए मानक बढ़ाया है. वह अपने समकालीनों से काफी आगे निकल गए हैं और अब भारतीय सिनेमा के वास्तविक सुपरस्टारों से प्रतिस्पर्धा करेंगे. अब दांव पहले से कहीं अधिक ऊंचे हैं और इवेंट फिल्में संख्या के मोर्चे पर रिलीज से पहले की उम्मीदों के साथ आएंगी. ऑडियंस में शुरुआती बातचीत भी मिश्रित होती है, जो पॉजिटिविटी की ओर झुकी होती है, जो एक इवेंट फिल्म के लिए हमेशा एक अच्छी बात है क्योंकि इस तरह की बातचीत अक्सर ऑडियंस के बीच सामग्री को स्वयं जांचने के लिए उत्सुकता बढ़ाती है.