logo-image

Birthday Special: जानें चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर के वो राज जो आप नहीं जानते होंगे

सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की इस फिल्म के उतने चर्चे नहीं हुए होंगे जितने फिल्म में फिल्माये गए टॉवेल डांस के लिए हुए थे

Updated on: 28 Sep 2019, 09:38 AM

नई दिल्ली:

Ranbir Kapoor's Birthday: अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले बॅालीवुड एक्टर रणवीर कपूर (Ranbir Kapoor) का आज 37वां जन्मदिन है. रणवीर ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी. फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर नजर आई थी. बॅाक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कुछ खास जादू नहीं चल पाया था.

हालांकि रणवीर ने अपने एक्टिंग की वजह से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गए. लाखों दिलो की धड़कन और चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर के बर्थडे स्पेशल में जानतें है उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ अनजाने राज...

यह भी पढ़ें- Birthday Special: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के जन्मदिन पर देखें उनके ये 10 मशहूर गाने

सांवरिया 2007- सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणबीर कपूर की इस फिल्म के उतने चर्चे नहीं हुए होंगे जितने फिल्म में फिल्माये गए टॉवेल डांस के लिए हुए थे. लेकिन इस टॉवेल सीन को लेकर पिता और बेटे के बीच एक कनेक्शन भी है. रणबीर कपूर की पहली फिल्म में भी टॉवेल सीन था. तो ये संयोग की बात है कि ऋषि कपूर की बतौर हीरो पहली फिल्म 'बॉबी' में टॉवेल सीन दिया था.

वेक अप सिड 2009- रणबीर कपूर की फिल्म 'वेक अप सिड' की कहानी लिखी जा चुकी थी और उसका टाइटल निश्चित नहीं किया गया था. कहानी सुनने के बाद रणबीर ने ही फिल्म का नाम वेक अप सिड रखा था. साथ ही फिल्म में फिल्माये गये पहले सीन में रणबीर ने 65-70 बॉक्सर ट्राई किये थे. फिल्म में पहने गये सारे बॉक्सर उन्हीं के थे.

यह भी पढ़ें- डर से सहमे नजर आए नील नितिन मुकेश, थ्रिलर फिल्म Bypass Road का पहला पोस्टर रिलीज

रॉकस्टार 2011- रणबीर की फिल्म के सारे सीन रिवर्स ऑर्डर में फिल्माये गये थे ताकि रणबीर कपूर की हेयरस्टाल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना हो.फिल्म रॉकस्टार में जॉर्डन का रोल करने वाले रणबीर ने अपने कैरेक्टर को जीवंत करने के लिए 6 महीने तक गिटार सीखा.साथ ही सभी गानों की रिकॉर्डिंग के समय वह मौजूद रहते थे.

बर्फी 2012- फिल्म बर्फी में उनका किरदार चार्ली चैपलीन और मिस्टर बीन से प्रभावित होकर लिखा गया था. बर्फी के लिए रणबीर डायरेक्टर की इकतौली पसंद थे. फिल्म में गूंगे और बहरे लड़के का किरदार निभाने वाले रणबीर ने फिल्म के पहले सिर्फ एक ही डायलॉग बोला है जो तंबाकू वॉर्निंग के लिए था. बाकि पूरी फिल्म में कोई भी डायलॉग नहीं बोला है.

तमाशा 2015- दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर की तीसरी फिल्म तमाशा का गाना 'अगर तुम साथ हो' निभाना एक बड़ा चैलेंज साबित हुआ. इस ब्रेकअप सॉन्ग को फिल्माने के लिए रणबीर-दीपिका ने 4 दिन लगाये. उन्हें वापस अपने पुराने फेज़ में जाना पड़ा ताकि गाने में ज्यादा से ज्यादा ब्रेकअप इमोशन्स आ सके.

यह भी पढ़ें- Gandhi Jayanti 2019: महात्मा गांधी पर 10 बार बनी हैं फिल्में, जरूर देखें

सबसे ज्यादा रणबीर का नाम दीपिका पादुकोण के साथ चर्चित रहा है. 'बचना ऐ हसीनो', 'तमाश', 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में दोनों साथ नजर आए थे रणबीर-दीपिका कई मौको पर साथ भी नजर आए थे यहां तक मीडिया में ये खबर भी आई थी कि दीपिका ने रणबीर के नान का टैटू भी बनवाया है. हालांकि कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप भी हो गया. दीपिका अब रणवीर सिंह की पत्नी हैं.

दीपिका से ब्रेकअप के बाद रणबीर का नाम कैटरीना कैफ से साथ भी जुड़ा था. दोनों के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. रणबीर-कैटरीना फिल्म 'जग्गा जासूस' और 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में साथ नजर आए थे. इन दिनों बॉलीवुड के गलियारे में सबसे ज्यादा चर्चा रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को लेकर हो रही है. दोनों पहली बार साथ में काम कर रहे हैं. वह आर्यन मुखर्जी की मूवी 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे, लेकिन फिल्म से ज्यादा उनके लिंकअप को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है.