logo-image

Ramayana: जल्द साई पल्लवी के साथ रामायण की शूटिंग शुरू करेंगे रणबीर कपूर, बनेंगे भगवान राम

रामायण के रिलीज होने की बात करें तो फिल्म का पहला भाग 2025 के आखिर में बड़े पर्दे पर आएगा, और यह साल की सबसे बड़ी रिलीज़ होगी.

Updated on: 13 Dec 2023, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Ranbir Kapoor Ramayana Shooting: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर अपनी हालिया रिलीज फिल्म एनिमल की सक्सेज एंजॉय कर रहे हैं. एक्टर ने साउथ फिल्म डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के साथ काम किया है. साथ ही साउथ की टॉप क्लास एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के साथ भी स्क्रीन शेयर की है. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. एनिमल अब तक वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ की कमाई कर चुकी है. अब खबर है कि रणबीर कपूर जल्द ही एक और साउथ फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं. जैसा कि पहले ही खबरों में ये आ चुका है कि रणबीर कपूर बड़े पर्दे पर भगवान राम का किरदार निभाएंगे. वो साउथ की मेगा बजट फिल्म रामायण का हिस्सा हैं और लीड रोल प्ले करेंगे. फिल्म में रणबीर कपूर के अपोजिट साउथ एक्ट्रेस सई पल्लवी होंगी. 

अगले साल शुरू होगी शूटिंग

रणबीर कपूर और साई पल्लवी भगवान राम और सीता की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. फिल्म में रॉकी भाई उर्फ एक्टर यश रावण बनकर सबको डराएंगे. नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म की शूटिंग रणबीर के साथ 2024 की पहली तिमाही में शुरू होगी. साई और यश अगले साल जुलाई से टीम में शामिल होंगे और अब, हमारे पास शूटिंग की टाइमलाइन पर कुछ अपडेट सामने आई हैं. साउथ की मेगा बजट रामायण अगले साल मार्च में फ्लोर पर आने वाली है, नितेश तिवारी फरवरी/मार्च 2024 में फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. रामायण की पूरी दुनिया नितेश तिवारी द्वारा बनाई गई है.

लॉस एंजेलिस जाएंगे रणबीर कपूर

फिल्म अगले साल मार्च में फ्लोर पर होगी. रामायण की दुनिया को ऑस्कर विजेता वीएफएक्स कंपनी, डीएनईजी द्वारा डिजाइन किया गया है, जो इस महाकाव्य का निर्माण भी कर रही है.  निर्माताओं का इरादा रामायण के साथ फिल्म निर्माण की एक नई तकनीक पेश करने का है. शूटिंग का पूरा टेस्ट रन कई बार आयोजित किया गया है. 3डी स्कैन से लेकर लुक टेस्ट तक-प्री-प्रोडक्शन के सभी पहलुओं को तीन लीडों -रणबीर, साई और यश के साथ पूरा कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, सुपरस्टार यश जुलाई के महीने में रामायण की टीम में शामिल हो जाएंगे. वह अपनी अगली फीचर फिल्म टॉक्सिक की शूटिंग पूरी करने के बाद ही इसका हिस्सा बनेंगे. यश की रामायण: भाग एक में एक विस्तारित भूमिका है वो रावण का किरदार निभाएंगे. फिल्म का दूसरा भाग रावण के चरित्र का वर्णन करेगा खबर ये भी है कि मेकर्स रामायण की आधिकारिक घोषणा करने की प्लानिंग कर रहे हैं.

रामायण के प्री-प्रोडक्शन के हिस्से के रूप में, रणबीर कपूर अपनी शूटिंग शुरू कर देंगे. वो अगले साल की शुरुआत में लॉस एंजेलिस की यात्रा पर जाएंगे, जहां उनके डीएनईजी के वीएफएक्स कार्यालय का दौरा करने की उम्मीद है. एनिमल एक्टर जनवरी 2024 में एलए में तकनीकी रिहर्सल के लिए कुछ हफ्तों के लिए अमेरिका जाएंगे.

2025 में रिलीज होगा रामायण का पहला भाग

रामायण के रिलीज होने की बात करें तो फिल्म का पहला भाग 2025 के आखिर में बड़े पर्दे पर आएगा, और यह साल की सबसे बड़ी भारतीय रिलीज़ होगी. हनुमान के किरदार के लिए निर्माता सनी देओल के साथ बातचीत कर रहे हैं. हालांकि, अभिनेता ने अभी तक फिल्म में आने के लिए हां नहीं कहा है। रामायण के अन्य प्रमुख पात्रों के लिए फिलहाल कास्टिंग जारी है.