logo-image
लोकसभा चुनाव

Prem Sagar On Adipurush: 'आदिपुरुष' को रामानंद सागर के बेटे ने कहा टपोरी मार्वल्स, दिया ये रिएक्शन

प्रेम सागर ने कहा कि उन्होंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन उन्होंने टीज़र और ट्रेलर देखा है. एक्टर देवदत्त नागे को भगवान हनुमान के रूप में देखकर उन्हें हंसी आई थी.

Updated on: 17 Jun 2023, 10:57 AM

नई दिल्ली:

Prem Sagar On Adipurush: 'आदिपुरुष' के रिलीज होने के बाद फिल्म पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. अब ऐतिहासिक रामायण बनाने वाले डायरेक्टर रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने भी इस पर बात की हैं. उन्होंने फिल्म में डायलॉग और किरदारों के दर्शाए जाने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने यह तक कह दिया कि फिल्म डायरेक्टर ओम राउत ने टपोरी डायलॉग के शायद मार्वल्स जैसी 'आदिपुरुष' बनाने की कोशिश की है.

आदिपुरुष को कहा टपोरी मार्वल्स

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर इस फिल्म से खुश नहीं हैं. एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में सागर ने फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत पर तीखे वार किए. उन्होंने 'आदिपुरुष' डायरेक्टर पर रामायाण के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने और लोगों की भावनाओं आहत करने के आरोप लगाए हैं.  प्रेम सागर ने कहा कि उन्होंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन उन्होंने टीज़र और ट्रेलर देखा है. एक्टर देवदत्त नागे को भगवान हनुमान के रूप में देख उन्हें हंसी आई थी. वहीं रावण को एक विलेन की तरह दिखाने पर भी वो हंसे थे. उन्होंने ठहाका लगाते हुए कहा, ओम राउत ने आदिपुरुष के जरिए टपोरी डायलॉग्स के साथ मार्वल्स बनाने की कोशिश की है.

सस्ते डायलॉग को कहा आपत्तिजनक

जब प्रेम सागर को फिल्म के कुछ सस्ते डायलॉग के बारे में बताया गया तो उन्होंने इस पर और गुस्सा जाहिर किया. जैसे ही सागर ने सुना कि फिल्म में हनुमान के मुंह से ऐसे डायलॉग बुलवाए गए हैं- 'तेल तेरे बाप का, जलेगी तेरे बाप की' तो उन्होने इसे आपत्तिजनक और हास्यस्पद बताया. 

तथ्यों से छेड़छाड़ करना सबसे बड़ी भूल

उन्होंने कहा कि उनके पिता रामानंद सागर ने भी रामायण बनाते वक्त क्रिएटिव फ्रीडम का इस्तेमाल किया लेकिन उन्होंने भगवान राम को समझा. उन्होंने कई ग्रंथों को पढ़ने के बाद मामूली बदलाव किए लेकिन कभी भी तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की थी. रावण के रूप में सैफ अली खान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रेम सागर ने कहा कि रावण बहुत विद्वान और ज्ञानी व्यक्ति था और कोई उसे खलनायक के रूप में पेश नहीं कर सकता. ग्रंथों के अनुसार, रावण ने इतनी तबाही इसलिए मचाई क्योंकि वह जानता था कि वह भगवान राम के हाथों ही मोक्ष प्राप्त कर सकता है.

प्रेम सागर ने आदिपुरुष को आज के समय की और मॉडर्न रामायण के तौर पर पेश करने पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा अगर आपने आज की रामायण बनाई है, तो इसे ब्रीच कैंडी और कोलाबा में दिखाएं, इसे दुनिया भर में न दिखाएं और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएं." 'आदिपुरुष' में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है.