logo-image
लोकसभा चुनाव

Rakul Preet Singh Birthday: कैसे गोल्फ खिलाड़ी से हीरोइन बनीं रकुल प्रीत, झेलने पड़े थे रिजेक्शन

रकुल प्रीत सिंह की नेटवर्थ की बात करें तो आज एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन हैं. वो एक फिल्म के लिए करीब 3 करोड़ फीस चार्ज करती हैं.

Updated on: 10 Oct 2023, 06:30 AM

नई दिल्ली:

Rakul Preet Singh Birthday: एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपना जलवा कायम किया है. वो एक्टिंग, ग्लैमर से लेकर बेबाकी सबमें आगे हैं. रकुल ने बेहद कम समय में फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है. हालांकि, शुरुआती में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. फिल्म इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के रकुल आज हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. साथ ही उन्हें उनकी एक्टिंग स्किल के लिए सराहा भी जाता है. रकुल आज 10 अक्टूबर को अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बर्थड पर आइए एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.  

रकुल प्रीत सिंह दिल्ली की रहने वाली हैं. वो एक पंजाबी फैमिली में पली-बढ़ी हैं. रकुल ने बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था. इसलिए उन्होंने बिना इंडस्ट्री के बारे में जानते हुए भी कोशिशें की थीं. रकुल ने मॉडलिंग से करियर शुरू किया. वो 2011 में मिस इंडिया 5वें नंबर पर रनर-अप रही थीं. रकुल ने मुंबई आकर कई घंटे ऑडिशन की लाइन में खड़े रहने का दर्द भी झेला है. साथ ही शुरुआत में उन्हें काफी रिजेक्शन झेलने पड़े थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

कड़े संघर्ष के बाद रकुल को साल 2009 में कन्नड़ मूवी 'गिल्ली' से डेब्यू मिला था. साउथ के बाद रकुल ने 2014 में 'यारियां' से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री ली थी. ये फिल्म ज्यादा नहीं चली लेकिन रकुल की खूबसूरती, मदहोशी भरी आंखें और ग्लैमर से सबका मन मोह लिया. 

एक्टिंग के अलावा रकुल काफी टैलेंटेड भी हैं. वो एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. साथ ही कम लोग जानते हैं कि रकुल प्रीत एक जांबाज गोल्फ खिलाड़ी भी रही हैं. हालांकि, उन्होंने गोल्फ को छोड़ एक्टिंग में अपना सिक्का जमा लिया. 

रकुल की नेटवर्थ की बात करें तो आज एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन हैं. वो एक फिल्म के लिए करीब 3 करोड़ फीस चार्ज करती हैं. रकुल की मंथली इनकम लगभग 50 लाख है. वहीं उनकी टोटल नेटवर्थ 49 करोड़ बताई जाती है. इसके अलावा रकुल प्रोड्यूसर और एक्टर जैकी भगनानी के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल प्रीत सिंह ने 'यारियां', 'रनवे', 'थैंक गॉड' और 'दे दे प्यार दे' जैसी फिल्मों शानदार अभिनय किया है. वो जल्द ही सलमान खान के साथ 'किक 2' में नजर आएंगी.