logo-image

Boycott Bollywood:क्या बॉलीवुड मर गया है? रकुल प्रीत ने इस सवाल पर दी अपनी प्रतिक्रिया

बॉलीवुड 'मर गया' है, रकुल ने जवाब दिया, "तो, क्या बॉलीवुड खत्म हो गया है? रकुल ने जवाब दिया, "यह सिर्फ एक फेज है.

Updated on: 05 Nov 2022, 08:48 PM

मुंबई:

पिछले दो सालों में एक प्रवृत्ति रही है कि दक्षिणी फिल्म इंडस्ट्री  (South Film Industry) की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर, यहां तक ​​​​की हिंदी सिनेमा में भी पैसा कमा रही हैं. इसके विपरीत, अधिकतर हिंदी फिल्में लेने वाले नहीं मिल रही हैं.कुछ अपवादों को छोड़ दें तो 2022 में ज्यादातर हिंदी फिल्में फ्लॉप हो गई हैं. इसने एक धारणा को जन्म दिया है कि 'बॉलीवुड मर चुका है' और ऐसा साउथ फिल्मों के चलने के बाद हुआ है. हाल ही में बॉलीवुड और साउथ दोनों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet) ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया दी है.

सिनेमा में उत्तर बनाम दक्षिण बहस के बारे में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बोलते हुए, रकुल ने कहा, “सिनेमा भावनाओं की भाषा है, न कि सीमाओं की. बातचीत तो अब शुरू हो गई है लेकिन श्रीदेवी और तब्बू जैसे दिग्गज सितारे साउथ में काम कर चुके हैं. ऐसी कई फिल्में हैं जो तब और अब की रीमेक हैं. आज वे ऊंचाई पर पहुंच गए हैं इसलिए हम चर्चा कर रहे हैं. लेकिन महामारी ने हमें पश्चिम, कोरियाई या क्षेत्रीय सामग्री के बारे में चर्चा करने के लिए मजबूर कर दिया है. सभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एक साथ आए हैं. ”

क्या बॉलीवुड खत्म हो गया है?

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानती हैं कि बॉलीवुड 'मर गया' है, रकुल ने जवाब दिया, "तो, क्या बॉलीवुड खत्म हो गया है? रकुल ने जवाब दिया, "यह सिर्फ एक फेज है. लोग उन चीजों के बारे में लिखना पसंद करते हैं जो काम नहीं कर रही हैं.  लेकिन एक प्रोडेक्ट के पीछे बहुत प्रयास करने पड़ते हैं. आज, दक्षिण फिल्में काम कर रही हैं लेकिन हम केवल यहां रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं. अन्य नहीं 'यहां रिलीज न करें और काम न करें. महामारी के बाद, दर्शकों का टेस्ट बदल गया है.''