logo-image

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर घर बैठे देखें ये बॉलीवुड फिल्में, बढ़ जाएगा भाई-बहन का प्यार

Raksha Bandhan 2023: आप राखी के त्योहार पर ये फिल्म घर बैठे देख सकते हैं. ये कहानियां न सिर्फ आपके प्यार को बढ़ाएंगी बल्कि भाई-बहन के बीच बॉन्डिंग को और मजबूत कर देंगी.

Updated on: 07 Aug 2023, 11:25 PM

नई दिल्ली:

Bollywood Films On Raksha Bandhan 2023: पूरे देश में 30 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. इसके लिए लोग अभी से तैयारियों में जुट गए हैं. सोशल मीडिया पर भी फैंस भाई-बहन के प्यार को लेकर मीम्स शेयर कर रहे हैं. इस बीच फिल्मी लोगों के लिए हम कुछ खास बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं. खासतौर पर रक्षाबंधन के दिन आप अपने परिवार और भाई-बहन साथ मिलकर ये फिल्में देख सकते हैं. ये कहानियां न सिर्फ आपके प्यार को बढ़ाएंगी बल्कि भाई-बहन के बीच बॉन्डिंग को और मजबूत कर देंगी. हिंदी सिनेमा की ये फिल्में भाई-बहन के रिश्ते की पवित्रता को दर्शाती हैं.  

रक्षाबंधन 

अक्षय कुमार हाल में भाई-बहन के प्यार को लेकर ये एक प्यारी सी फिल्म लेकर आए थे. आप राखी के त्योहार पर ये फिल्म घर बैठे देख सकते हैं. फिल्म में अक्षय अपनी 4 बहनों के इकलौते भाई बने हैं. फिल्म की कहानी दिल को छू जाएगी. य फिल्म आप अमेजन प्राइम और जीफाइव पर मौजूद है. 

रेशम की डोरी

अगर आप कल्ट क्लासिक देखना चाहते हैं तो 1974 में आई 'रेशम की डोरी' जरूर देखें. इसमें भाई-बहन के बीच प्यार को बखूबी दिखाया गया है. फिल्म में धर्मेद्र लीड रोल में हैं. फिल्म का गाना 'बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है..' ब्लॉकबस्टर हिट रहा है. रेशम की डोरी को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

 हम साथ-साथ हैं

'हम साथ-साथ हैं' फिलमम न सिर्फ मां-बाप बल्कि भाई-बहन के रिश्तों की खूबसूरती को बखूबी दर्शाती है. ये अब तक की सबसे फेवरेट और सुपरहिट फैमिली ड्रामा हैं. फिल्म में सलमान खान, सैफ अली खान और मोहनीश बहल ने लीड रोल प्ले किया है. वहीं उनकी बहन के किरदार में एक्ट्रेस नीलम हैं. 

बंधन

सलमान खान, जैकी श्रॉफ और रंभा स्टारर फिल्म 'बंधन' भाई-बहन के रिश्ते पर बनी एक खूबसूरत फिल्म है. फिल्म में सलमान और अश्विनी भावे ने भाई-बहन का रोल प्ले किया है. सलमान एक ऐसे भाई बने हैं जो अपनी बहन के अपने जीजा की हर बात मानता है. ये फिल्म आपकी आंखों में आंसू ले आएगी. 

फिजा
साल 2000 में आई फिल्म फिजा भी भाई-बहन के रिश्ते पर बनी है.  ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर ने इसमें लीड रोल प्ले किया है. 'फिजा' की कहानी कश्मीर में आतंकवाद के इर्द-गिर्द घूमती हैं. आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

क्रोध

सुनील शेट्टी की ये फिल्म भाई-बहन के रिश्ते पर बनी एक कल्ट फिल्म है. इसमें सुनील शेट्टी ने 5 बहनों के भाई की भूमिका निभाई है. अपनी बहनों के सम्मान और उनकी रक्षा करने के लिए सुनील शेट्टी पूरे समाज और गुंडों से लड़ते हैं. फिल्म की कहानी आपको रुला देगी. ये फिल्म आप यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

सरबजीत
ऐश्वर्या राय की फिल्म 'सरबजीत'  सच्ची कहानी पर आधारित हैं. फिल्म में रणदीप  हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भाई-बहन का रोल निभाया है. दोनों ने दमदार अभिनय किया है. फिल्म की कहानी काफी दर्दनाक है. कैसे एक बहन पाकिस्तान में जासूस समझ कर गिरफ्तार किए घए अपने भाई को निकालने के लिए कानून और दो देशों से लड़ती है. आप इसे किसी भी ओटीटी प्लैटफॉर्म पर देख सकते हैं.