logo-image

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश ने रंग दे बसंती का एक पुराना वीडियो साझा किया

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश ने रंग दे बसंती का एक पुराना वीडियो साझा किया

Updated on: 23 Jul 2022, 09:55 PM

मुंबई:

स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर, फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी 2006 की फिल्म रंग दे बसंती का एक पुराना वीडियो साझा किया, जिसमें आमिर खान एक संक्षिप्त क्रम में क्रांतिकारी की भूमिका निभा रहे हैं।

फिल्म में सिद्धार्थ, आर. माधवन, अतुल कुलकर्णी, सोहा अली खान, शरमन जोशी, कुणाल कपूर और ब्रिटिश अभिनेत्री एलिस पैटन भी मुख्य भूमिकाओं में थे।

वीडियो में आमिर को आजाद के रूप में दिखाया गया है जो अपने देश के लिए लड़ रहे हैं और गोली का सामना कर रहे हैं और पृष्ठभूमि में सरफरोशी की तमन्ना बज रहा है।

चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को अलीराजपुर रियासत के भाभरा गांव में एक ब्राह्मण परिवार में चंद्रशेखर तिवारी के रूप में हुआ था।

यह फिल्म 1931 में चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की शहादत की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है।

फिल्म ने 2006 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के लिए बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

इसने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और 2007 के बाफ्टा पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म के लिए नामांकित किया गया। ए.आर. रहमान के फिल्म से दो ट्रैक, खलबली और लुका छुपी को अकादमी पुरस्कार नामांकन के लिए माना गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.