logo-image

राजकुमार राव और आलिया भट्ट बने 2017 के सबसे 'हॉट वेजिटेरियन' सेलेब्स

साल 2017 का पेटा हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलीब्रिटीज का खिताब राजकुमार राव और आलिया भट्ट के नाम रहा।

Updated on: 23 Dec 2017, 10:47 PM

नई दिल्ली:

साल 2017 का  पेटा हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलीब्रिटीज का खिताब राजकुमार राव और आलिया भट्ट के नाम रहा। हालांकि इस साल का ये कॉम्पटीशिन सबसे मुश्किल था।

इस रेस में अमिताभ बच्चन, शाहिद कपूर, सनी लियोनी, आर माधवन, विद्युत जामवाल, कंगना रनौत औऱ श्रीदेवी भी शामिल थे।

आलिया ने कहा, 'मैं शाकाहारी खाना ही पंसद करती हूं। स्वस्थ जिंदगी का ये सही तरीका है।'

वहीं 'बरेली की बर्फी' में राजकुमार के साथी कलाकार रहे आयुष्यमान खुर्राना ने कहा, ' राजकुमार में कोई बुरी आदत नहीं है। वह शराब नहीं पीता, सिगरेट नहीं पीता, ना ही मांसाहारी खाना खाता है। और बात भी अच्छे से करता है।'

पेटा के सहयोगी निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा, 'आलिया भट्ट और राजकुमार राव फिट, हॉट और दयालु हैं। अपने फैंस के लिए वो एक बेहतरीन उदाहरण पेश कर रहे हैं। साथ ही उन लोगों को भी प्रेरित कर रहे हैं जो इस पर्यावरण बदलाव से खुद को कम प्रभावित होने देना चाहते हैं।'

उन्होंने कहा कि दोनों ही विजेताओं ने ये साबित किया है कि वह वेज फूड को लेकर कितने पैशनेट हैं।

एक बड़े पैमाने पर जानवरों के पीड़ित होने के अलावा पशु मांस खाने से दिल की बीमारी, स्ट्रोक, मधुमेह, कैंसर और मोटापे से पीड़ित होने का खतरा बढ़ गया है। एक संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला कि शाकाहारी भोजन की ओर एक वैश्विक बदलाव जलवायु के खराब प्रभावों से निपटने के लिए आवश्यक है।

गौरतलब है कि राजकुमार राव ऐश्वर्या राय के साथ 'फन्ने खां' की तैयारियों में लगे हैं और आलिया भट्ट अगले साल मार्च में 'राजी' में पर्दे पर नजर आएंगी। 

इसे भी पढ़ें: 'दिल चोरी सड्डा हो गया' के साथ 2 साल बाद होगी यो यो हनी सिंह की वापसी!