logo-image

मुमताज़ की शादी होने से आखिर क्यों टूट गए थे राजेश खन्ना?

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने एक्टिंग और अपने स्वाभाव के चलते करोड़ों दिलों की धड़कन हुआ करते थे.हर कोई उनको पर्दे पर देखने के साथ - साथ असल जिंदगी में भी देखने की चाह रखता था.

Updated on: 06 Jan 2022, 06:47 AM

मुंबई:

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने एक्टिंग और अपने स्वाभाव के चलते करोड़ों दिलों की धड़कन हुआ करते थे.हर कोई उनको पर्दे पर देखने के साथ - साथ असल जिंदगी में भी देखने की चाह रखता था. बॉलीवुड में लंबे समय तक एक्टर ने राज़ किया था.उनके जैसा दूसरा सितारा शायद ही फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिला होगा. आज भले ही एक्टर जिंदा ना हो लेकिन उनकी यादें उनके फैंस अपने दिल में आज भी संजो के रखते हैं.उस दौर में शायद ही किसी ने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जैसी पॉपुलैरिटी हासिल की हो. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने कई सारी हिट फिल्में दी थी. लोगों ने उनकी हर एक फिल्मों को खूब प्यार दिया था. इसके साथ ही एक्टर ने कई सारी एक्ट्रेसेस के साथ काम भी किया लेकिन उनकी जोड़ी एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) के साथ ज्यादा पसंद की गई.

किस वजह से राजेश खन्ना ने मुमताज को समझा अपना दायां हाथ ?

आपको बता दें,उनकी और मुमताज जोड़ी लोग देखना बहुत पसंद करते थे. दोनों ने जब जब एक साथ फिल्में की तो वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब हिट हुई. मुमताज़ (Mumtaz) के साथ कई हिट फिल्म करने के बाद राजेश खन्ना एक्ट्रेस को अपना दायां हाथ समझने लगे थे. वहीं मुमताज ने शादी करली और राजेश खन्ना का दिल टूट गया मानो उन्होंने अपने आप को ही खो दिया.

यह भी जानें -  Divyanka Tripathi पर हुआ था अंधविश्वास का कब्ज़ा! इस शख्स को पाने के लिए गईं थी इस हद तक

 बता दें, कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुमताज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि एक बार काका ने कहा था, मुमताज ने जब फिल्म इंडस्ट्री छोड़ी तो लगा जैसे मैंने अपना दायां हाथ खो दिया है'. मुमताज़ ने आगे कहा, 'हमारी ऑनस्क्रीन जोड़ी हिट थी.मुझे भी तब अपने काम की अच्छी फीस मिलती थी. तब मुझे एक फिल्म के लगभग 8 लाख रुपये मिलते थे जो आज करीब 8 करोड़ों के बराबर हैं. मगर मेरी मां चाहती थीं कि मैं जल्दी शादी कर लूं. जब मेरी शादी तय हुई तब मैं 24 साल की थी और 26 साल में मेरी शादी हो गई थी. जब काका की तबियत खराब हुई थी तब मैं उनसे मिलने मुंबई गई थी.मुझे देखकर वो बहुत खुश हुए थे. डिंपी (डिंपल कपाड़िया) भी वहीं थीं