logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

इन सुपरस्टार बाप-बेटी का है बर्थडे, पिता रहा हिट तो बेटी का नहीं चला जादू

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने पिता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए बर्थडे विश किया है. तस्वीर में पिता और बेटी के बीच का अटूट प्यार नजर आ रहा है

Updated on: 29 Dec 2021, 10:23 AM

highlights

  • राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर, 1942 को था
  • ट्विंकल का जन्म 29 दिसंबर 1973 को हुआ
  • ट्विंकल मालदीव में बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं

नई दिल्ली:

आज का दिन हिंदी सिनेमाजगत के लिए बेहद खास है. बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का जन्म आज के ही दिन 29 दिसंबर, 1942 को अमृतसर में हुआ था. 29 दिसंबर का दिन इसलिए भी खास कि आज ही राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) का भी जन्म हुआ था. दोनों ने ही बॉलीवुड में खास पहचान बनाई मगर ट्विंकल कभी भी अपने पिता के जितना फेम नहीं पा पाईं. कहावत है, 'बाप तो बाप होता है' जो कि ट्विंकल और राजेश खन्ना पर बिल्कुल फिट बैठती है. एक तरफ जहां राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने एक साथ 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड कायम कर रखा है तो वहीं दूसरी तरफ ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने बॉलीवुड के स्टार एक्टर्स के साथ काम किया है. आज भले ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) हमारे बीच नहीं हैं मगर उनके अभिनय के जरिए वो हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड का नया 'बादशाह', 2000 करोड़ की कमाई कर किंग खान को छोड़ेगा पीछे

राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया (Dimple Kapadia) जैसे टैलेंडेट एक्टर्स की बेटी होने के बावजूद ट्विंकल ने हिंदी सिनेमा में कुछ खास कमाल नहीं किया. ट्विंकल ने बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी मगर आज के समय में वह इंटीरियर डिजाइनर, फिल्म प्रोड्यूसर और ऑथर हैं. फिल्म 'बरसात' से इंडस्ट्री में कदम रखने वालीं ट्विंकल खन्ना की पहली फिल्म हिट रही थी. मगर ट्विंकल की दिल तेरा दीवाना, उफ ये मोहब्बत और इतिहास जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं. हालांकि, बाद में शाहरुख खान के साथ आई फिल्म 'बादशाह' (Badshah) हिट रही, मगर ट्विंकल का लक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया.

यह भी पढ़ें: किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है इस क्रिकेटर की वाइफ, सलमान के साथ...

ट्विंकल ने आगे जाकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ शादी रचाई और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. वहीं अब बात करें बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की तो कहा जाता है कि उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां बेताब रहती थीं. लड़कियों के बीच उनकी दीवानगी ऐसी थी कि जब वह सफेद गाड़ी से चलते थे तो लड़कियों के लिपस्टिक से उनकी गाड़ी गुलाबी हो जाती थी. कहा तो ये भी जाता है कि उनकी कुछ फैंस खून से लेटर लिखकर अपने प्यार का इजहार करती थीं. बॉलीवुड में 'काका' के नाम से मशहूर हुए राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) उस वक्त इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड एक्टर थे. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने 1969 से 1971 तक रिकॉर्ड 15 हिट फिल्में दी थीं. फिल्म 'आराधना' से शुरू हुआ ये सफर 1971 में फिल्म 'हाथी मेरे साथी' तक जारी रहा.