logo-image

Raj Kundra: राज कुंद्रा को पोर्नोग्रफी केस में मिली राहत, ED को नहीं मिले सबूत

Raj Kundra ED Case: राज कुंद्रा एक बिजनेसैन हैं जिनपर अडल्ट फिल्में और पोर्न वीडियो बनाकर बेचने के आरोप लगे थे. 2022 में कुंद्रा को मनी लॉन्ड्रिंग और पोर्नोग्राफी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Updated on: 06 Dec 2023, 06:26 PM

नई दिल्ली:

Raj Kundra Pornography Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा लंबे समय से विवादों में हैं. फिलहाल, राज कुंद्रा के लिए एक राहतभरी खबर आई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज कुंद्रा थोड़ी राहत दे दी है. ईडी ने कथित पोर्नोग्राफी रैकेट में राज कुंद्रा के खिलाफ कोई सबूत नहीं पाए हैं. ऐसे में राज कुंद्रा की इस पोर्नोग्राफी केस से सीधा संबंध न तलाश पाने के चलते उन्हें राहत दी गई है. ईडी को कुंद्रा और पोर्नोग्राफी रैकेट के बीच कोई संबंध नहीं मिला. ये बात बिजनेसमैन कुंद्रा के लिए एक बड़ी जीत हो सकती है. 

बता दें कि, पिछले साल मई 2022 में राज कुंद्रा पर कथित पोर्नोग्राफी रैकेट में शामिल होने के आरोप लगे थे. इसी मामले में मुंबई पुलिस ने फिल्मी सेलिब्रिटी को गिरफ्तार भी किया था. इस मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू हुई थी. अब इसी मामले में ताजा अपडेट सामने आया है.आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ईडी को इस रैकेट और राज कुंद्रा का कोई सीधा संबंध नहीं मिला है. मामले से जुड़े न होने के चलते कुंद्रा को छोड़ अब ईडी यूके स्थित कंपनी केनरिन के विभिन्न बैंक लेनदेन से जुड़े मनी ट्रेल की जांच कर रही है. 

क्या है मामला ? 
राज कुंद्रा एक बिजनेसैन हैं जिनपर अडल्ट फिल्में और पोर्न वीडियो बनाकर बेचने के आरोप लगे थे. अब जांच में सामने आया है कि जनवरी 2019 में आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड के मालिक और सीईओ सौरभ कुशवाह ने ओटीटी प्लेटफार्म्स की पॉपुलैरिटी और बाजार को देखते हुए राज कुंद्रा से कंपनी में निवेश करने की अपील की थी. कुंद्रा ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और पांच फरवरी 2019 से उसी साल 12 दिसंबर तक एएमपीएल से जुड़े रहे. कुंद्रा की कंपनी विहान भी हॉटशॉप और केनरीन से जुड़ी पाई गई है. हालांकि, इसमें पोर्नोग्रॉफी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. ऐसे में ईडी केनरीन के साथ पैसों के लेन-देन से जुड़ी जानकारी जुटा रही है. 

राज कुंद्रा ने इससे पहले पोर्न मामले में जांच के लिए CBI से गुहार लगाई थी. उनका कहना है कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है. राज कुंद्रा ने इसी मुद्दे पर एक शॉर्ट फिल्म U69 भी रिलीज की थी जिसमें उन्होंने खुद अपना किरदार निभाया था.