logo-image

राज कुंद्रा केस में बड़ा खुलासा, एडल्ट फिल्म के लिए बना था व्हाट्सऐप ग्रुप

पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने के मामले में गिरफ्तार हुए बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक राज कुंद्रा एक ऐसे व्हाट्सग्रुप का हिस्सा थे, जिसमें पोर्न फिल्म से जुड़े पूरे बिजनेस पर चर्चा होती है. 

Updated on: 20 Jul 2021, 01:07 PM

highlights

  • व्हाट्सअप ग्रुप पर होता था एडल्ट फिल्म का पूरा धंधा
  • इस व्हाट्सअप ग्रुप में कुल 5 मेंबर्स थे
  • इसी व्हाट्सएप चैट से हुई कुंद्रा की गिरफ्तारी

मुंबई:

मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने एक बड़े एडल्ट फिल्म रैकेट का पर्दाफाश किया है. बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को सोमवार देर रात मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा पर एडल्ट फिल्म बनाने का आरोप लगा है. पोर्नोग्राफिक कंटेंट (Pornographic Content) बनाने के मामले में गिरफ्तार हुए बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक राज कुंद्रा एक ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे, जिसमें पोर्न फिल्म से जुड़े पूरे बिजनेस पर चर्चा होती है. 

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ये है पूरा मामला

इस व्हाट्सएप ग्रुप का नाम ‘H’ अकाउंट है, जिसमें राज कुंद्रा के अलावा पांच अन्य नाम लोग शामिल थे. ये सभी लोग भी पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने के इस बिजनेस में शामिल थे. जो व्हाट्सएप चैट सामने आई हैं, उसमें राज कुंद्रा इस बिजनेस की मार्केटिंग, सेल्स और मॉडल्स की पेमेंट से जुड़े मसलों पर बात कर रहे हैं. साथ ही किस तरह रेवेन्यू पर फोकस किया जाए, मॉडल को कैसे पेमेंट दी गई है और किस तरह बिजनेस के रेव्यू को बढ़ाया जाए.

इसी व्हाट्सएप चैट से हुई कुंद्रा की गिरफ्तारी

मुंबई क्राइम ब्रांच ने एडल्ट फिल्म मामले में जो पहले गिरफ्तारी की थी उसी दौरान इस चैट का खुलासा हुआ था. चैट में उसी लंदन की कंपनी चलाने वाले प्रदीप बक्शी से कुंद्रा की बातचीत थी जो एडल्ट वीडियो को लंदन से अलग अलग एप पर अपलोड करता था. चैट में एडल्ट फिल्म बता कर बातचीत की जाती थी. हर दिन होने वाली इनकम और बढ़ते सब्सक्राइबर का भी जिक्र होता था. राज कुंद्रा हर रोज इस ग्रुप में सारी डिटेल लेता था, मसलन मुनाफा कितना हुआ, घाटा कितना हो रहा और बिजनेस को कैसे बढ़ाया जा सकता है. हर दिन की कमाई का भी हिसाब रखा जाता था. एडल्ट फिल्म में काम करने वाली एक्ट्रेस के पैसों के लेंन देन  का जिक्र भी चैट में है.  

व्हाट्सअप ग्रुप में कुल 5 मेंबर्स थे

इस व्हाट्सअप ग्रुप में कुल 5 मेंबर्स थे. जिसमें Pradeep Bakshi, Raj Kundra, Megha Viaan accounts, Rob Digital Marketing Hotshots, Roy Evans content head Hotshots. जानकारी के मुताबिक प्रदीप बक्शी, राज कुंद्रा का रिश्तेदार है जो UK में रहता है और होटशॉट नामक जो OTT प्लेटफॉर्म बनाया गया था उसमें वो राज कुंद्रा का पार्टनर भी है. राज कुंद्रा इस चैट में मार्केटिंग स्ट्रेटजी, सेल्स में हो रही बढोत्तरी, मॉडल्स के पेमेंट व अन्य डील को लेकर बात की जा रही है. राज कुंद्रा और प्रदीप की UK बेस्ड Kenrin प्रोडक्शन हाउस नाम की एक कम्पनी भी है. इस कम्पनी के मालिक और इन्वेस्टर भी राज कुंद्रा ही हैं.

ये भी पढ़ें- संजय दत्त से अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड के वो सितारे जो खा चुके हैं जेल की हवा

उमेश कामत इसी Kenrin प्रोडक्शन हाउस का भारत मे रिप्रेजेंटेटिव था, और ये कम्पनी पोर्न फिल्मों के लिए कई एजेंट्स को कॉन्ट्रैक्ट देती है और फंडिंग करती है. राज कुंद्रा के अलावा इस मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. रयान जॉन थारपे के रूप में पहचाने गए एक और व्यक्ति को कल नेरुल से गिरफ्तार किया गया था. थारपे के खिलाफ मालवणी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है क्योंकि पुलिस को मामले में उसकी संलिप्तता का संदेह है.