logo-image

फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में राज कपूर को इस डायरेक्टर ने जड़ दिया था थप्पड़

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वो शानदार फिल्मों और जानदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में आज भी राज करते हैं. आज एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है. राज कपूर का निधन 2 जून, 1988 को हुआ था.

Updated on: 02 Jun 2022, 10:17 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वो शानदार फिल्मों और जानदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में आज भी राज करते हैं. आज एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है. राज कपूर का निधन 2 जून, 1988 को हुआ था. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में हिंदी सिनेमा को दी है. फिल्म आवारा (Awara), श्री 420 (Shree 420), बरसात (Barsaat) से उन्हें अलग ही पहचान मिली. आज भी दर्शक उनको और उनसे जुड़े हुए किस्सों को याद करते हैं.  एक किस्सा एक्टर को लेकर बहुत मशहूर हुआ था, जिसे सुनकर लोगों को हैरानी भी होती है और सीख भी मिलती है. 

यह भी जानिए -  फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्क्रीनिंग में यूपी के सीएम योगी भी होंगे शामिल

दरअसल ये बात तब कि है जब एक्टर (Raj Kapoor) अपने एक्टिंग की शुरुआत कर रहे थे. उन्होंने पिता के कहने पर फिल्मों में क्लैप बोर्ड लेकर खड़ा होना शुरु कर दिया था. एक बार वो होने लगे. स्क्रीन पर अच्छे से दिखने के चक्कर में एक्टर ने नजदीक से जाकर क्लैप दिया कि हीरो की दाढ़ी बोर्ड में फंसकर निकल गई. जिसपर डायरेक्टर केदार शर्मा  को बहुत गुस्सा आ गया और उन्होंने राज को थप्पड़ जड़ दिया.

तब एक्टर ने कुछ कहा तक नहीं था, जिससे फिल्ममेकर हैरान रह गए और उसके बाद उन्होंने अपनी अगली फिल्म में राज को साइन किया. जिसके बाद राज रो पड़े तब उन्होंने कहा- जब तुम्हें मैंने थप्पड़ मारा था तब तुम नहीं रोए तो अब क्यों रो रहे हो? राज कपूर ने कहा कि मैं हीरो बनने जा रहा हूं, ये खुशी के आंसू हैं.