News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जब इंडस्ट्री में Amitabh Bachchan के कद को सरेआम ले आए थे Raj kapoor

बॉलीवुड के ऐसे कई किस्से हैं जो आज भी अनसुने हैं. उन्हीं में से एक है Amitabh Bachchan और Raj Kapoor का एक किस्सा. जब राज कपूर ने इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन के कद को लेकर बात करते हुए उनका परिचय करवाया.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 24 Dec 2021, 01:54:24 PM
amitabh

जब इंडस्ट्री में Amitabh Bachchan के कद को सरेआम ले आए थे (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :

Amitabh Bachchan बॉलीवुड के वो दिग्गज एक्टर हैं जो आज किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं. फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से इंडस्ट्री में कदम रखने वाले अमिताभ आज लाखों दिलों पर राज करते हैं. अमिताभ का रुतबा, उनकी फैन फॉलोइंग और उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लंबी फेहरिस्त इस बात का सबूत है कि उनके नाम का फिल्म जगत में सिक्का चलता है. वहीं, दूसरी तरफ अपने समय के मशहूर और दिग्गज निर्माता राज कपूर भी लोगों के दिलों में बसते थे. फिल्मों में उनकी अदाकारी हो या फिर उनके द्वारा प्रोड्यूस की गई कोई फिल्म, लोग बेसबरी से परदे पर आने का इन्तेजार करते थे. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में यूं तो कई बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया था लेकिन राज कपूर के साथ वो कोई फिल्म नहीं कर पाए थे. लेकिन इसके बावजूद भी दोनों का नाम एक साथ आज भी याद किया जाता है जिसकी वजह है वो एक किस्सा जब राज कपूर ने इंडस्ट्री में अमिताभ के कद को लेकर सरेआम कह डाली थी एक बात.   

यह भी पढ़ें: Baby Doll का गाना ‘Machhli’ होगा 27 दिसंबर को रिलीज़

Amitabh Bachchan को इंडस्ट्री में जिस फिल्म से लोकप्रियता मिली वो थी 'जंजीर'. कई बड़े निर्माताओं के साथ काम कर चुके अमिताभ ने भले ही राज कपूर के साथ कभी काम न किया हो लेकिन उन्हें राज कपूर के स्टूडियो में काम करने का मौका जरूर मिला था. अमिताभ किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और तभी शूटिंग के बीच ही राज कपूर ने अमिताभ बच्चन को एक मंत्री से मिलवाया. 

                                 

इस किस्से को खुद अमिताभ ने एक मंच पर रणबीर कपूर से साझा किया था. अमिताभ बच्चन ने एक्टर को बताया था कि कपूर और बच्चन परिवार काफी लंबे समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं. अमिताभ बच्चन ने राज कपूर के बारे में बताया, 'मैं आरके स्टूडियो में शूटिंग कर रहा था और तभी मैंने कुछ दूरी से राज कपूर को व्हाइट एंबेसडर में आते हुए देखा. मैं हमेशा इस बात से हैरान रहता था कि उनके स्पेशल कॉटेज में ऐसा क्या होगा. मैं हमेशा से उनके कॉटेज में जाने की चाह रखता था. मेरी यह चाह तब पूरी हुई, जब वहां पर एक मंत्री जी आए थे.'

                                

अमिताभ बच्चन ने बताया कि राज कपूर ने मंत्री को अपने कॉटेज में बुलाया और उनके साथ-साथ वह अमिताभ बच्चन को भी अपने साथ ले गए. बिग बी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, 'उन्होंने बड़े ही अजीबों-गरीब अंदाज में मुझे मंत्री से मिलवाया. राज जी ने मेरा परिचय करवाते हुए मंत्री से कहा, 'मैं आपको अमिताभ से मिलवाना चाहता हूं. यह हमारी इंडस्ट्री में सबसे लंबे हैं.'

यह भी देखें: टीवी की ये संस्कारी बहुएं ऑफ स्क्रीन देती हैं bold pose, जानें नाम

अमिताभ बच्चन ने बताया कि राज कपूर की बातें सुनकर वह खुद को रोक नहीं पाए और बीच में ही टोक पड़े थे. बिग बी ने इस बारे में कहा था, 'मुझे मालूम था कि यह कहने का उनका क्या मतलब है. लेकिन मैंने भी जोड़ दिया 'सिर्फ हाइट में सर.' अमिताभ और राज की दोस्ती कितनी गहरी इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब अमिताभ बच्चन 'कुली' सेट पर हादसे के शिकार हो गए थे और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था तब ऐसे में राज कपूर शैंपेन की बोतल लेकर वहां उनसे मिलने पहुंचे थे.

First Published : 24 Dec 2021, 01:45:39 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.