logo-image

Rahul Bose Birthday: 6 साल की उम्र में रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, दीं ये पॉपुलर फिल्में  

एक्टर राहुल बोस के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी पॉपुलर फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं. 

Updated on: 27 Jul 2023, 07:46 AM

New Delhi:

बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभिनेता कई दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिल्मों से सभी का दिल जीतते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में ये मुकाम हासिल करने से पहले कड़ी मेहनत की है. बता दें कि, राहुल की पहला एक्टिंग रोल तब था, जब वह महज छह साल के थे उन्होंने एक स्कूल ड्रामा, टॉम, द पाइपर सन में लीड रोल निभाया था. एक प्रोफेशनल एक्टर बनने से पहले एक बच्चे के रूप में जब उनकी मां ने उन्हें मुक्केबाजी और रग्बी से परिचित कराया तो उन्होंने खेलों में रुचि ली. उन्होंने क्रिकेट भी खेला और उन्हें भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने ट्रेन भी किया था. आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी पॉपुलर फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं. 

आपतो बता दें कि, इन सालों में, राहुल ने न केवल हिंदी फिल्मों में, बल्कि 'विश्वरूपम' (2013) और इसके सीक्वल और बंगाली फिल्मों 'मिस्टर एंड मिसेज अय्यर', 'कालपुरुष', 'अनुरानन', 'अंतहीन' जैसी तमिल फिल्मों में भी काम किया है. 

झनकार बीट्स (Jhankaar Beats)

यह कहानी दो पुरुषों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें पर्सनल प्रोबलम्स हैं, उन्हें एक कंडोम निर्माता के लिए विज्ञापन अभियान की योजना बनाने का अवसर मिलता है. हालाँकि, उनका जीवन तब बदल जाता है जब उनके नियोक्ता का बेटा उनके साथ इस प्रोजेक्ट में शामिल हो जाता है.

चमेली (Chameli)

फिल्म 'चमेली' में राहुल बोस के अपोजिट करीना कपूर खान हैं. फिल्म में राहुल एक बैंकर की भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं, जो मुंबई में भारी बारिश के दौरान बारिश से बचने के लिए वेश्या चमेली से मिलता है. हालाँकि उनमें कोई समानता नहीं है, फिर भी वे एक बॉन्ड बनाते हैं और जीवन के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं.

प्यार के साइड एफेक्ट्स (Pyar Ke Side Effects)

इस रॉम-कॉम फिल्म में मल्लिका शेरावत और राहुल बोस लीड रोल में थे. फिल्म 'कमिटमेंट फोबिया' के विषय को दिलचस्प तरीके से पेश करती है. दोनों एक्टर्स की परफॉर्मेंस को फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया था. 

चैन कुली की मैन कुली (Chain Kulii Ki Main Kulii)

राहुल बोस की यह फिल्म एक स्पोर्ट्स-कॉमेडी फिल्म है. इसमें राहुल बोस ने एक भारतीय क्रिकेटर की भूमिका निभाई है. 'चैन कुली की मैन कुली' में उनके साथ अभिनेता ज़ैन खान का भी मुख्य किरदार था. 

'दिल धड़कने दो' (Dil Dhadakne Do)

'दिल धड़कने दो' जोया अख्तर द्वारा निर्देशित 2015 की कॉमेडी ड्रामा है. फिल्म में अनिल कपूर, शेफाली शाह, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसे कलाकार शामिल थे, जिसमें राहुल ने पीसी के पति की भूमिका निभाई थी. 

यह भी पढे़ं - Kriti Sanon Birthday: प्रोफेसर की बेटी कृति सेनन कैसे बनीं हीरोइन..? स्लिम फिगर को लेकर हुईं ट्रोल, जाने सबकुछ

बुलबुल (Bulbul)

यह नेटफ्लिक्स फिल्म 1880 के दशक के बंगाल प्रेसीडेंसी के बैकग्राउंड पर आधारित है. 'बुलबुल' एक बाल-वधू और उसकी कहानी को दर्शाता है. इस फिल्म में राहुल ने बुलबुल के पति का किरजार निभाया था.