News Nation Logo

कांगड़ा में बादल फटने से भारी तबाही, पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह की मौत

आज मनमीत सिंह (Manmeet Singh) के शव को पोस्‍टमार्टम के बाद परिवार के सदस्‍यों को सौंप दिया जाएगा

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 Jul 2021, 11:19:24 AM
himachal

नाले में बहे पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह का शव बरामद (Photo Credit: फोटो- IANS)

highlights

  • हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से तबाही
  • सिंगर मनमीत सिंह हुए बाढ़ के शिकार
  • मनमीत सिंह का शव बरामद

 

नई दिल्ली:

पंजाब के मशहूर सूफी गायक मनमीत सिंह (Manmeet Singh) का करेरी लेक के नजदीक शव बरामद हुआ है. वह घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश आए थे और भारी बारिश के कारण नाले में आई बाढ़ में वह बह गए. मनमीत सिंह (Manmeet Singh) का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है जिसे रात को धर्मशाला अस्‍पताल पहुंचा दिया गया. आज मनमीत सिंह (Manmeet Singh) के शव को पोस्‍टमार्टम के बाद परिवार के सदस्‍यों को सौंप दिया जाएगा. इन दिनों देश के कई शहरों में कुदरत का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश और कई जगह बादल फटने (Cloud Burst) के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

यह भी पढ़ें: पति राज कौशल के निधन के बाद टूट चुकी हैं मंदिरा बेदी, शेयर की इमोशनल फोटो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 वर्षीय मनमीत सिंह (Manmeet Singh) अपने सगे भाई व 5 अन्‍य दोस्‍तों के साथ करेरी लेक घूमने आए थे और यहीं ठहरे हुए थे. रविवार को मनमीत सिंह अपने दोस्तों के साथ सुबह लौटते वक्त नाला पार करते वक्त पानी में बह गए. इस हादसे के बाद उनका कोई पता नहीं चल रहा था उनका शव पानी का बहाव कम होने पर पुलिस ने बरामद किया है. इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने की है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा में बारिश-बादल फटने की घटना से तबाही हुई है. 

बता दें कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले की बोह घाटी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और बाद में प्रभावित परिवारों से मुलाकात की है. जय राम ठाकुरने हुए नुकसान का जायजा लिया और क्षेत्र के प्रभावित परिवारों से मुलाकात की.  जय राम ठाकुर ने जिला प्रशासन को प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करने के निर्देश दिए. जय राम ठाकुर ने कहा कि मृतकों के परिवारों को 400,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे और आपदा में जिन लोगों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें आर्थिक मदद दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम जिला प्रशासन के साथ बचाव और राहत कार्यों में समन्वय कर रही है और लापता लोगों का पता लगाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 11:00:25 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.