logo-image

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा का जन्मदिन आज, जानें कैसे की गाने की शुरुआत

मशहूर पंजाबी सिंगर का आज ही के दिन यानी 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपुर में जन्म हुआ था. उन्हें बचपन में प्यार से गुरशरणजोत सिंह रंधावा बुलाते थे.

Updated on: 30 Aug 2022, 07:30 PM

मुंबई:

मशहूर पंजाबी सिंगर का आज ही के दिन यानी 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपुर में जन्म हुआ था. उन्हें बचपन में प्यार से गुरशरणजोत सिंह रंधावा बुलाते थे.  गुरु रंधावा को बचपन से ही गाने का बहुत शोक था, उन्होंने गुरदासपुर से ही छोटे-छोटे समारोहों में गाना शुरू किया, जिसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वे दिल्ली चले गए वहां पर भी उन्होंने छोटी-छोटी पार्टियों में गाना शुरू किया. शुरू से संगीत में रूची होने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भी संगीत के क्षेत्र में काम किया और आज एक अच्छा मुकाम हासिल किया है. गायकार ने अपने सफर की शुरुआत साल 2012 में की थी. वहीं इस साल उन्होंने इंडस्ट्री में अपना एक दशक पूरा किया है.  

रंधावा का सफर भी काफी उतार-चढ़ाव से भरा था. रंधावा का पहला गाना 'सेम गर्ल' हिट नहीं हो पाया था. वहीं 2013 में, गुरु रंधावा ने अपना पहला एल्बम 'पेग वन' पेश किया लेकिन वह भी हिट नहीं हो पाया. उसके बाद 2015 में गाना गुरु रंधावा ने रैपर बोहेमिया के साथ मिलकर पटोला गाना बनाया. वहीं इस गानों को लोगों ने खूब प्यार भी दिया है, और तब से इनकी पहचान और बढ़ गई. गुरु रंधावा गीत लिखने के अलावा धुन भी बनाते हैं. वहीं इसके अलावा गुरु रंधावा ने कई और गाने बनाए, उन्होंने एक गाना बनाया ''बन जा तू मेरी रानी'' ये गाना सोशल मीडिया पर काफी हिट रहा.

अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लिखा था गाना

वहीं इस गाने को लेकर उन्होंने कपिल शर्मा के शो में एक खुलासा भी किया, आपको बता दें गुरु ने खुद कपिल शर्मा के शो पर बताया था कि उनके द्वारा गाया गया सोंग ''बन जा तू मेरी रानी'' उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लिखा था. लेकिन बड़े स्टार न होने के कारण और ज्यादा पैसे भी न होने की वजह से लड़की ने गुरु को छोड़ दिया था. लड़की ने कहा था कि - गुरु के पास कुछ नहीं है. उनकी कोई शख्सियत नहीं है. वो उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं. हालांकी सोंग ''बन जा तू मेरी रानी'' हिट होने के बाद लड़की वापस आई पर इस बार गुरु ने उसे रिजेक्ट कर दिया क्योंकी  गुरु अपने प्यार का सबक सीख चुके थे.