News Nation Logo

Pulwama Attack: पाकिस्तान पर भारी पड़ते हैं बॉलीवुड फिल्मों के ये दमदार डायलॉग

भारतीय सेना सरहदों पर लड़ती है मगर बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में बनाई गई हैं जिनके कुछ डायलॉग (Famous Dialogue) सुनकर हर एक हिंदुस्तानी के अंदर एक अलख जग जाती है और देश के लिए कुछ भी कर जाने का जनून जग जाता है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 Feb 2022, 10:27:49 AM
Pulwama Attack

पाकिस्तान पर भारी पड़ते हैं बॉलीवुड फिल्मों के ये दमदार डायलॉग (Photo Credit: फोटो- @vickykaushal09 Instagram)

नई दिल्ली:  

Pulwama Attack: 14 फरवरी, साल 2019 की तारीख कोई भी भारतवासी नहीं भूल सकता, ये वो दिन था जिसने पूरे देश को हिला दिया था. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब 2500 जवानों को लेकर बसों में सीआरपीएफ (CRPF) का काफिला गुजर रहा था जिस पर कुछ आतंकियों ने हमला बोला जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. पुलवामा में हुआ ये हमला इतना भयावह था कि जिसे देख पूरा देश रो पड़ा था. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस घटना से देश में हाहाकार मच गया था और बाद में भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था. भारतीय सेना सरहदों पर लड़ती है मगर बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में बनाई गई हैं जिनके कुछ डायलॉग सुनकर हर एक हिंदुस्तानी के अंदर एक अलख जग जाती है और देश के लिए कुछ भी कर जाने का जनून जग जाता है. यहां हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे ही फेमस डायलॉग जिनको सुनकर पाकिस्तान भी हिल जाए.

यह भी पढ़ें: 'आज हमारी 23वीं शादी की सालगिरह होती', मंदिरा बेदी का राज के नाम इमोशनल पोस्ट

फिल्म- मां तुझे सलाम

इस फिल्म का एक्टर सनी देओल के द्वारा बोले गए की डायलॉग फेमस हुए थे. फिल्म का डायलॉग, 'दूध मांगोगे तो खीर देंगे कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे.' आजतक लोग पसंद करते हैं.

फिल्म- बॉर्डर

1997 में आई फिल्म 'बॉर्डर' सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म के डायलॉग भी दमदार थे. फिल्म का डायलॉग, 'हम तो किसी दूसरे की धरती पर नजर भी नहीं डालते, लेकिन इतने नालायक बच्चे भी नहीं है कि कोई हमारी धरती मां पर नजर डाले और हम चुप-चाप देखते रहें.' एक अलग ही जोश भरता है.

फिल्म- बेबी

अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' में कई ऐसे डायलॉग थे जो लोगों को पसंद आए जिसमें पहला डायलॉग, 'मिल जाते हैं कुछ ऑफिसर हमें थोड़े पागल, थोड़े अड़ियल... जिनके दिमाग में सिर्फ देश और देशभक्ति घूमती रहती है, ये देश के लिए मरना नहीं चाहते, बल्कि जीना चाहते हैं... ताकि आखिरी सांस तक देश की रक्षा कर सकें.' इसके अलावा फिल्म का दूसरा दमदार डायलॉग, 'रिलीजियन वाला जो कॉलम होता है उसमें हम बोल्ड एंड कैपिटल में इंडियन लिखते हैं.' काफी दमदार है.

फिल्म- गदर 

साल 2001 की सुपहिट फिल्म गदर का अब सीक्वल भी बन रहा है जिसमें एक बार फिर अमीषा पटेल और सनी देओल दिखाई देंगे. फिल्म का डायलॉग, 'तुम्हारा पाकिस्तान जिंदाबाद है हमें कोई एतराज नहीं,मगर हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है, जिंदाबाद रहेगा.' बहुत फेमस हुआ था. इसके अलावा, 'बंटवारे के वक्त हम लोगों ने आपको 65 हजार रुपए दिए थे, तब जाकर आपके सिर पर तिरपाल आई थी, बरसात से बचने की हैसियत नहीं और गोली-बारी की बात कर रहे हैं आप लोग.' भी आजकल लोगों को याद है.

फिल्म- शौर्य

फिल्म में एक्टर केके मेनन ने दमदार डायलॉग बोला था, 'बॉर्डर पर मरने से ज्यादा बड़ा नशा कोई नहीं होता है.' इस फिल्म में बिक्रमजीत कंवरपाल भी नजर आए थे जो भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर थे. उन्होंने रिटायर होने के बाद अभिनय में डेब्यू किया था. साल 2021 में बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन हो गया.

First Published : 14 Feb 2022, 10:27:49 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.