logo-image

'Tere Naam' के राधे को ऐसा बनाना चाहते थे Anurag Kashyap, बात सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास

फिल्म 'तेरे नाम' में सलमान द्वारा निभाए गए राधे के किरदार के पीछे एक कहानी छिपी हुई है. जहां जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने सलमान (Salman Khan) को कुछ ऐसी सलाह दे डाली थी कि प्रोड्यूसर ने उन पर कांच का गिलास फेंक मारा था.

Updated on: 22 Jan 2022, 10:45 AM

नई दिल्ली:

हर फिल्म के पीछे तो एक कहानी होती ही है, लेकिन उस फिल्म के किरदार के पीछे भी कई कहानियां छिपी होती हैं. जो कई बार लोगों को हैरान कर देती हैं. एक ऐसी ही कहानी छिपी है फिल्म 'तेरे नाम' (Tere Naam) में सलमान द्वारा निभाए गए राधे के किरदार के पीछे. जहां जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने सलमान (Salman Khan) को कुछ ऐसी सलाह दे डाली थी कि प्रोड्यूसर सुनकर आग बबूला हो गए. इतना ही नहीं, उन्होंने अनुराग को सुनाते हुए कांच का गिलास फेंक मारा था. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि आखिर अनुराग ने ऐसी कौन-सी सलाह दे दी. जिस पर प्रोड्यूसर को इतना गुस्सा आ गया.

दरअसल, इस कहानी की शुरुआत हुई साउथ फिल्म 'सेतु' (Setu) की रिलीज के साथ. जो पर्दे पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. ऐसे में बॉलीवुड के भी कई प्रोड्यूसर्स इसका हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे. जिसके लिए वे 'सेतु' के मेकर्स से राइट्स खरीदने की कोशिश कर रहे थे. फिर जैसे-तैसे राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) को इसके राइट्स मिल गए. जिसके बाद उन्होंने इसकी स्क्रिप्टिंग का जिम्मा अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को थमाया. तब तक एक्टर संजय कपूर 'राधे' का किरदार निभाने वाले थे. हालांकि, फिल्म पर काम न हो पाने की वजह से बोनी कपूर ने राम गोपाल वर्मा से राइट्स उन्हें देने के लिए कहा. वो भी मान गए और फिल्म के राइट्स बोनी कपूर (Bony Kapoor) को मिल गए. जिसके बाद उन्होंने सबसे पहले फिल्म का हीरो बदला और सलमान (Salman Khan) को फिल्म के लिए कास्ट कर लिया. वहीं, अनुराग को इस फिल्म के डायरेक्शन की जिम्मेदारी दी. लेकिन यहां भी ट्विस्ट था. वो था सलमान और अनुराग का साथ काम करना.

अनुराग (Anurag Kashyap) जहां रियलिस्टिक कहानियों पर फिल्में बनाते हैं. वहीं सलमान अपनी शर्तों पर फिल्में करते हैं. ऐसे में जब अनुराग को फिल्म 'तेरे नाम' की कमान दी गई, तो उन्होंने इस पर काफी विचार किया कि सलमान को यहां बिल्कुल स्मॉल टाउन लड़के की तरह दिखाना है. जबकि सलमान तो दूर-दूर तक वैसे नहीं दिखते थे. ऐसे में उन्होंने मीटिंग के दौरान थोड़ा हिचकते हुए सलमान (Salman Khan) को अपने सीने पर बाल उगाने की सलाह दी. ये बात सुनने पर मीटिंग में मौजूद किसी भी सदस्य ने कुछ नहीं कहा और वहां से उठकर चले गए. 

लेकिन फिर प्रोड्यूसर ने अगले दिन फोन करके उन्हें मिलने बुलाया. अनुराग (Anurag Kashyap) जैसे ही प्रोड्यूसर के पास पहुंचे, उन्होंने एक कांच का गिलास उठाया और दीवार पर दे मारा. इतना ही नहीं, प्रोड्यूसर उन पर चिल्लाने भी लगे और कहा, तू सलमान (Salman Khan) को बाल उगाने के लिए बोलेगा. यही वजह रही कि फिर अनुराग को इस फिल्म से हटा दिया गया और कौशिक सतीश ने इसे डायरेक्ट किया. इस बात का खुलासा खुद अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.