News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

'Tere Naam' के राधे को ऐसा बनाना चाहते थे Anurag Kashyap, बात सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास

फिल्म 'तेरे नाम' में सलमान द्वारा निभाए गए राधे के किरदार के पीछे एक कहानी छिपी हुई है. जहां जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने सलमान (Salman Khan) को कुछ ऐसी सलाह दे डाली थी कि प्रोड्यूसर ने उन पर कांच का गिलास फेंक मारा था.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 22 Jan 2022, 10:45:29 AM
salman khan

अनुराग ने सलमान को दी थी ऐसी सलाह (Photo Credit: @salmankhanfan3005 and @anuragkashyap10 Instagram)

नई दिल्ली:  

हर फिल्म के पीछे तो एक कहानी होती ही है, लेकिन उस फिल्म के किरदार के पीछे भी कई कहानियां छिपी होती हैं. जो कई बार लोगों को हैरान कर देती हैं. एक ऐसी ही कहानी छिपी है फिल्म 'तेरे नाम' (Tere Naam) में सलमान द्वारा निभाए गए राधे के किरदार के पीछे. जहां जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने सलमान (Salman Khan) को कुछ ऐसी सलाह दे डाली थी कि प्रोड्यूसर सुनकर आग बबूला हो गए. इतना ही नहीं, उन्होंने अनुराग को सुनाते हुए कांच का गिलास फेंक मारा था. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि आखिर अनुराग ने ऐसी कौन-सी सलाह दे दी. जिस पर प्रोड्यूसर को इतना गुस्सा आ गया.

दरअसल, इस कहानी की शुरुआत हुई साउथ फिल्म 'सेतु' (Setu) की रिलीज के साथ. जो पर्दे पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. ऐसे में बॉलीवुड के भी कई प्रोड्यूसर्स इसका हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे. जिसके लिए वे 'सेतु' के मेकर्स से राइट्स खरीदने की कोशिश कर रहे थे. फिर जैसे-तैसे राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) को इसके राइट्स मिल गए. जिसके बाद उन्होंने इसकी स्क्रिप्टिंग का जिम्मा अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को थमाया. तब तक एक्टर संजय कपूर 'राधे' का किरदार निभाने वाले थे. हालांकि, फिल्म पर काम न हो पाने की वजह से बोनी कपूर ने राम गोपाल वर्मा से राइट्स उन्हें देने के लिए कहा. वो भी मान गए और फिल्म के राइट्स बोनी कपूर (Bony Kapoor) को मिल गए. जिसके बाद उन्होंने सबसे पहले फिल्म का हीरो बदला और सलमान (Salman Khan) को फिल्म के लिए कास्ट कर लिया. वहीं, अनुराग को इस फिल्म के डायरेक्शन की जिम्मेदारी दी. लेकिन यहां भी ट्विस्ट था. वो था सलमान और अनुराग का साथ काम करना.

अनुराग (Anurag Kashyap) जहां रियलिस्टिक कहानियों पर फिल्में बनाते हैं. वहीं सलमान अपनी शर्तों पर फिल्में करते हैं. ऐसे में जब अनुराग को फिल्म 'तेरे नाम' की कमान दी गई, तो उन्होंने इस पर काफी विचार किया कि सलमान को यहां बिल्कुल स्मॉल टाउन लड़के की तरह दिखाना है. जबकि सलमान तो दूर-दूर तक वैसे नहीं दिखते थे. ऐसे में उन्होंने मीटिंग के दौरान थोड़ा हिचकते हुए सलमान (Salman Khan) को अपने सीने पर बाल उगाने की सलाह दी. ये बात सुनने पर मीटिंग में मौजूद किसी भी सदस्य ने कुछ नहीं कहा और वहां से उठकर चले गए. 

लेकिन फिर प्रोड्यूसर ने अगले दिन फोन करके उन्हें मिलने बुलाया. अनुराग (Anurag Kashyap) जैसे ही प्रोड्यूसर के पास पहुंचे, उन्होंने एक कांच का गिलास उठाया और दीवार पर दे मारा. इतना ही नहीं, प्रोड्यूसर उन पर चिल्लाने भी लगे और कहा, तू सलमान (Salman Khan) को बाल उगाने के लिए बोलेगा. यही वजह रही कि फिर अनुराग को इस फिल्म से हटा दिया गया और कौशिक सतीश ने इसे डायरेक्ट किया. इस बात का खुलासा खुद अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 

First Published : 22 Jan 2022, 10:45:29 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.