logo-image
लोकसभा चुनाव

Priyanka Chopra: 'जब आप गिरते हैं तो दुनिया और लात मारती है,' ऐसा क्यों बोलीं प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra)  हाल ही में अपने वायरल पोडकास्ट के लिए चर्चा में थीं

Updated on: 18 Apr 2023, 07:48 PM

मुंबई :

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra)  हाल ही में अपने वायरल पोडकास्ट के लिए चर्चा में थीं, जहां उन्होंने बॉलीवुड में राजनीति के बारे में और अपने करियर के उतार-चढ़ाव के बारे में खुलकर बात की. हाल ही में बातचीत में एक्ट्रेस ने इस बहुचर्चित बातचीत को संबोधित किया. उन्होंने कहा, "नहीं, मैं एक पॉडकास्ट पर थी जहां मैं अपने पूरे जीवन के बारे में बात कर रही था. मुझे लगता है कि मैं अपने जीवन में हुई बहुत सी चीजों से बहुत दूर हूं. पिछले 5 साल की तरह, मैं विशेष रूप से वास्तव में अच्छी जगह पर रहा हूं. मैं उस तरह का काम करने में सक्षम हूं जिसकी मुझे तलाश थी. इसलिए मेरे लिए अपने जीवन के कठिन समय के बारे में बात करना आसान है क्योंकि मैं इन सब चीजों से अब बहुत दूर हूं. यह सब मेरे साथ बहुत पहले घट गया था. 

इसके अलावा, उन्होंने उस सलाह के बारे में भी बताया जो उनकी मां ने उनके साथ तब साझा की थी जब उन्होंने बाहर निकलना शुरू किया था. प्रियंका चोपड़ा  ने आगे बताया,  “जब आप अपनी योग्यता जानते हैं, और लोग उसे महत्व नहीं देते हैं, या जब आप कुछ हासिल करना चाहते हैं और शायद आपको यह नहीं मिलता है, या यदि कोई फिल्म विफल हो जाती है। यह वही है जो आप असफलता के बाद करते हैं, और असफलता के बाद जब आपको अपना अहमियत समझना जरूरी है,और यही मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया है.

'माता पिता ने दी थी विशेष सलाह'

देसी गर्ल ने कहा, ''जब आप असफल होते हैं तो दुनिया आपको और भी ज्यादा लात मारती है क्योंकि यही इंसान का स्वभाव है, जो नीचे होता है हम उसे किक करते हैं. जो छोटा होता है, उसे किक करते हैं. ये हम सबका नेचर ही है.''वह आगे कहती हैं, “और यही मेरे माता-पिता ने मुझे तब से सिखाया है जब मैं बहुत छोटी थी. जब आप नीचे की ओर हों तब भी आपको खुद को उठाना होगा, भले ही दर्द हो, खड़े हो जाएं क्योंकि भगवान ने हमें जीवन नामक यह अद्भुत चीज दी है और इसे बर्बाद नहीं करना है, इसे हल्के में नहीं लेना है, और यह दुख में जीना और आत्म-दया में लोटना नहीं है. ''