logo-image

प्रियंका चोपड़ा ने किया महिला आरक्षण बिल का सपोर्ट, देखें क्या कुछ कहा?

प्रियंका चोपड़ा हमेशा देश में मौजूद सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखती हैं. विशेषतौर पर एक्ट्रेस महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर बात करने से पीछे नहीं हटती हैं.

Updated on: 24 Sep 2023, 12:22 PM

नई दिल्ली:

Priyanka Chopra Womens Reservation Bill: इंटरनेशनल स्टार प्रियंका चोपड़ा रोजाना चर्चा में रहती हैं. एक्ट्रेस की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. भले ही प्रियंका अब विदेश में जाकर बस गई हैं लेकिन वो भारत में हुई घटनाओं पर पूरी नजर रखती हैं. एक्ट्रेस ने हाल में भारतीय संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक को सपोर्ट किया है. उन्होंने इसे राष्ट्र के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया. प्रियंका चोपड़ा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर एक एक न्यूज का  स्क्रीनशॉट साझा किया और बिल पास होने पर खुशी जताई. देसी गर्ल ने राष्ट्रीय ध्वज इमोजी का पोस्ट करते हुए इस कदम को ऐतिहासिक मील का पत्थर बताया. 

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, प्रियंका ने इस बात पर जोर दिया कि महिला आरक्षण विधेयक, जिसे 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' भी कहा जाता है, का पारित होना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. उन्होंने लिखा अगला चरण इसे तुरंत लागू करना होना चाहिए,  एक्ट्रेस ने एक ऐसे भारत के लिए अपनी आशा जताई जो पूरे दिल से अपनी महिलाओं का समर्थन और सशक्तिकरण करेगा.

प्रियंका चोपड़ा हमेशा देश में मौजूद सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखती हैं. विशेषतौर पर एक्ट्रेस महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर बात करने से पीछे नहीं हटती हैं. ऐसे में प्रियंका का बिल को सपोर्ट करना अपने आप में अहम बात है. प्रियंका से पहले कई बॉलीवुड सेलेब्स ने महिला आरक्षण बिल को सपोर्ट किया है. एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने भी इस बिल की सराहना की थी. उन्होंने लिखा इससे युवा पीढ़ी अब लैंगिक समानता वाले माहौल में बड़ी होगी.

महिला आरक्षण बिल के समर्थन में तमन्ना भाटिया, कंगना रनौत, ईशा गुप्ता, सपना चौधरी दिव्या दत्ता समेत कई एक्ट्रेसेस ने नये संसद की यात्रा की थी. साथ भूमि पेडनेकर, शहनाज गिल, मनोज तिवारी भी बिल के समर्थन में दिखे थे. लंबे समय से देश में महिला आरक्षण बिल पास होना अटका हुआ था. हालांकि, अभी ये लागू नहीं हुआ है.