News Nation Logo
Banner

किया था सपोर्टिंग रोल, लीड एक्टर की तरह छा गए

कई एक्टर ने सपोर्टिंग रोल में भी ऐसा काम किया कि उनके रोल की आज भी खूब तारीफ होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 22 Aug 2021, 08:27:19 PM
priyanka chop

bollywood (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर को ज्यादा मिली तारीफ
  • साइड रोल के लिए भी याद किए जाते हैं कई अभिनेता
  • कुछ के तो करियर का बड़ा मोड़ साबित हुए साइड रोल

नई दिल्ली :

फिल्मों में अक्सर लोग लीड रोल के लिए तरसते हैं. आमतौर पर यही माना जाता है कि जो लीड रोल करेगा, वो दिलों पर राज करेगा. स्टार वैल्यू के हिसाब से भी लीड रोल तय किए जाते हैं. ज्यादातर एक्टर्स का सपना होता है फिल्म में लीड रोल करना, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है कि फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर यानी सहायक अभिनेता, लीड रोल पर भारी पड़ गया हो. कई बार सपोर्टिंग रोल करने वाले अपने अभिनय और भूमिका के कारण लीड रोल से ज्यादा चर्चा बटोर लेते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः दूध बेचकर मां ने पढ़ाया, आज है करोड़ों की कंपनी का मालिक

इस चर्चा में एक बड़ा नाम आता है ब्लॉक बस्टर मूवी बाजीराव मस्तानी का. इसमें प्रियंका चोपड़ा ने काशीबाई के रूप में सपोर्टिंग रोल किया था. इस फिल्म में मुख्य हीरो के तौर पर रणबीर कपूर और हीरोइन के रूप में दीपिका पादुकोण थीं. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने सपोर्टिंग रोल में जबर्दस्त तारीफ बटोरी. उन्हें इसके लिए फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया. इसके अलावा दूसरा नाम आता है सुपरहिट फिल्म ओंकारा का. इस फिल्म में हीरो के रोल में अजय देवगन और हीरोइन के रूप में करीना कपूर थीं. सैफ अली खान इस फिल्म में लंगड़ा त्यागी के रोल में थे. इस सपोर्टिंग रोल में उन्हें इतनी तारीफ मिली की फिल्म के एक दशक से ज्यादा हो जाने पर भी उन्हें इस रोल के लिए याद किया जाता है. इसके अलावा एक और बड़ा नाम आता है सत्या फिल्म का. इस फिल्म में भीखू मात्रे के रूप में मनोज वाजपेयी सपोर्टिंग रोल में थे, मगर इस रोल के कारण उन्हें इतनी प्रसिद्धि मिली कि बाद में मुख्य अभिनेता के तौर पर रोल मिलने लगे.

इसके अलावा सपोर्टिंग रोल में जिन्होंने जबर्दस्त छाप छोड़ी उनमें एक नाम है कीर्ति कुल्हरी का. फिल्म पिंक में वह सहायक अभिनेत्री थीं. तापसी पन्नू लीड एक्टर थीं लेकिन कीर्ति के रोल की जमकर तारीफ हुई. 

इसी कड़ी में एक बड़ा नाम आता है सनी द्योल का. अक्सर मुख्य अभिनेता के रूप में नजर आने वाले सनी ने दामिनी फिल्म में सहायक अभिनेता का रोल किया था. इस रोल के लिए उन्हें पुरस्कृत किया गया था. इसी तरह फिल्म हेराफेरी में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी मुख्य भूमिका में थे लेकिन साइड रोल में परेश रावल, बाबूराव आप्टे के रूप में नजर आए जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. इसी तरह बदलापुर फिल्म में वरुण धवन स्टार थे लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी जबर्दस्त सराहना मिली.

 

First Published : 22 Aug 2021, 08:24:47 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.