News Nation Logo

खेल में लिंग परीक्षण ने प्रियांशु को रश्मि रॉकेट की स्क्रिप्ट की ओर खींचा

खेल में लिंग परीक्षण ने प्रियांशु को रश्मि रॉकेट की स्क्रिप्ट की ओर खींचा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Oct 2021, 02:50:01 PM
Priyanhu Painyuli

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: अभिनेता प्रियांशु पेन्युली ने कहा कि जिस चीज ने उन्हें रश्मि रॉकेट की स्क्रिप्ट के लिए सबसे ज्यादा आकर्षित किया, वह यह था कि खेलों में लिंग परीक्षण के नियम को रश्मि की यात्रा के माध्यम से कैसे निपटाया गया।

खेल नाटक का शीर्षक अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली तापसी पन्नू द्वारा किया गया है। आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक तेज रनर रश्मि पर आधारित है, जो फिनिश लाइन पार करने और अपने देश के लिए कई पुरस्कार जीतने का सपना देखती है।

हालांकि, उसे जल्द ही पता चलता है कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है और जो एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगता है वह सम्मान और यहां तक कि उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है। फिल्म जिस प्राथमिक मुद्दे से निपटती है वह खेलों में लिंग परीक्षण है।

प्रियांशु ने कहा, जिस चीज ने मुझे स्क्रिप्ट की ओर सबसे ज्यादा आकर्षित किया वह यह थी कि हम रश्मि की यात्रा के माध्यम से खेल में लिंग परीक्षण के इस नियम से कैसे निपटते हैं। मैं इस बात से पूरी तरह अनजान था कि ऐसा कुछ मौजूद है और जैसा कि मैंने और सीखा, मुझे एहसास हुआ कि हमारी स्क्रिप्ट कितनी खूबसूरती से दिखाती है एक एथलीट की लड़ाई, खुद को साबित करने और अपनी प्रतिभा के दम पर एक एथलीट के रूप में सम्मान हासिल करने के लिए उसे कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पसंद आया कि रश्मि का चरित्र कितना मजबूत है, लेकिन कभी-कभी आप वास्तव में पीछे हट सकते हैं और अपने और अपने फैसलों पर संदेह कर सकते हैं और यहीं पर मुझे वास्तव में रश्मि के मूक समर्थक के रूप में गगन का चित्रण पसंद आया।

उन्होंने अपने चरित्र को शर्मीली, मधुर और मजाकिया लेकिन वास्तव में आवश्यकता होने पर मजबूत के रूप में वर्णित किया।

प्रियांशु ने आगे कहा, वह रश्मि को अपने फैसले खुद लेने देते हैं लेकिन जब वह वास्तव में भावनात्मक रूप से फंस जाती है तो वह उसके विचारों को संतुलित करने और उसका समर्थन करने के लिए कदम उठाता है। मुझे परिपक्व प्रेम कहानी पसंद आई, जिसमें दोनों कम शब्दों और अधिक अर्थ के साथ हैं।

रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, फिल्म में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Oct 2021, 02:50:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो