logo-image

अक्षय कुमार के साथ प्रियदर्शन की नई फिल्म हैपिनिंग नेकस्ट ईयर

अक्षय कुमार के साथ प्रियदर्शन की नई फिल्म हैपिनिंग नेकस्ट ईयर

Updated on: 11 Jul 2021, 04:10 PM

अहाना भट्टाचार्य

मुंबई:

जब प्रियदर्शन ने अक्षय कुमार के साथ एक नई फिल्म की पुष्टि की, तो यह वास्तव में खबर है। अनुभवी फिल्म निर्माता, बॉक्स-ऑफिस जादूगर और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रियदर्शन ने बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ हेरा फेरी, भूल भुलैया, गरम मसाला और भागम भाग जैसी शानदार कॉमेडी दी है।

अक्षय के साथ अपने आगामी सहयोग की पुष्टि करते हुए, प्रियदर्शन ने आईएएनएस को बताया, हां, यह अगले साल हो रहा है। यह इस साल होने वाला था, लेकिन आगे बढ़ा दिया गया। हम अगले साल शूटिंग शुरू करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी नई फिल्म एक कॉमेडी है, फिल्म निर्माता ने जवाब दिया: यह एक कॉमेडी फिल्म होगी। मैं कोई और जोखिम नहीं लेना चाहता। मुझे अपने दर्शकों का मनोरंजन करने दें। अब तक, हम दोनों ने जिन फिल्मों में काम किया है, वे बहुत सफल हैं । वे लगभग 70 प्रतिशत हास्य फिल्में थीं, जिनका भावनात्मक अंत अच्छा था।

अक्षय के साथ अपनी फिल्म से पहले, प्रियन, जैसा कि वह दोस्तों और सहकर्मियों के लिए व्यापक रूप से जाने जाते है, अपनी नई फिल्म हंगामा 2 को रिलीज के लिए तैयार करने में व्यस्त है। कॉमेडी फिल्म में परेश रावल, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, मिजान जाफरी और प्रणिता सुभाष हैं। फिल्म निर्माता ने स्पष्ट किया कि फिल्म उनकी 2004 की हिट हंगामा का विस्तार नहीं है।

उन्होंने कहा, यह हंगामा की निरंतरता नहीं है। यह हंगामा की तरह ही एक अलग कहानी है। भ्रम, परिस्थितियां, त्रुटियों की कॉमेडी और स्लैपस्टिक हैं लेकिन कथानक पूरी तरह से अलग है। यह एक हंसी दंगा होगा, मुझे विश्वास है।

प्रियदर्शन का नाम मनोरंजक कॉमेडी फिल्मों का पर्याय है। उसके गुप्त तत्व क्या हैं?

उन्होंने जवाब दिया लोगों को हंसाना बहुत मुश्किल है। परिस्थितियों और भ्रम पैदा करना सबसे कठिन काम है। क्योंकि, जिस पल यह बुलबुल बन जाएगा, फिल्म खराब स्वाद में होगी। इसे विश्वसनीय और वास्तविक दिखना चाहिए। संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है ।

कई अन्य फिल्मों की तरह, हंगामा 2 भी चल रही महामारी के बीच एक नाटकीय रिलीज के बजाय एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। क्या वह बड़े पर्दे के अनुभव को याद करेंगे?

फिल्म निर्माता ने कहा, काश मैं इसे सिनेमाघरों में रिलीज कर पाता, दर्शकों के साथ बैठकर इसका आनंद लेता। मैं पुराने स्कूल से ताल्लुक रखता हूं। मैंने भीड़ के साथ बैठकर और अपनी फिल्में देखकर, उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं यह देखकर खुद को सही किया है। मैं उस सीखने की प्रक्रिया को याद कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा, लेकिन ओटीटी पर भी, दादा से लेकर पोते तक हर कोई एक साथ बैठकर हंस सकता है। इस फिल्म में कोई अश्लीलता या दोहरा अर्थ नहीं है। यह पूरी तरह से आनंददायक होगी। कॉमेडी फिल्में बड़े पैमाने पर देखने के लिए होती हैं क्योंकि हंसी संक्रामक होती है।

महामारी हमारे जीवन को हर संभव तरीके से प्रभावित कर रही है, क्या कॉमेडी हमारी भावनात्मक भलाई के लिए समय की आवश्यकता है? निर्देशक ने कहा हम जानते हैं कि अर्थव्यवस्था कैसे प्रभावित हुई है, कैसे लोगों ने अपना पैसा खो दिया है, अपनी नौकरी खो दी है। वे कैसे बाहर जाने और अपने घरों में बंद रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मुस्कुराने के लिए क्या है? इन समयों में, मैं एक कॉमेडी महसूस करता हूं फिल्म एक बहुत अच्छी दवा हो सकती है।

हालांकि, प्रियदर्शन को नहीं लगता कि ओटीटी प्लेटफॉर्म सिनेमा हॉल को पूरी तरह से बदल देंगे। उन्होंने कहा निश्चित रूप से ओटीटी लोकप्रिय है लेकिन टाइटैनिक, बाहुबली या अवतार जैसी फिल्में, जो बड़े पर्दे के लिए हैं - आप इन्हें अपने फोन पर नहीं देख सकते हैं। आप ²श्यों का आनंद नहीं ले सकते। दूसरा कारण है, हमारे देश में, आम आदमी खासकर मध्यम वर्ग के लिए सबसे सस्ता मनोरंजन परिवार को सिनेमाघर तक ले जाना है। साथ ही, अपने दोस्तों और परिवार के साथ थिएटर जाने का जो आनंद है, वह आपको घर पर बैठकर आपके फोन पर फिल्म देखने से नहीं मिल सकता है। इसलिए, ओटीटी प्लेटफार्मों के महान प्रभाव के बावजूद, थिएटर पूरी दुनिया में जीवित रहेंगे।

प्रियदर्शन की नई निर्देशित फिल्म हंगामा- 2 23 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.