logo-image

Sonu Nigam का छलका दर्द, बताया- 'Subhanallah' सॉन्ग अच्छा गाने पर भी Pritam ने कर दिया था रिजेक्ट

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने हाल ही में खुलासा किया है कि म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम (Pritam) ने फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' के 'सुभानअल्लाह' (Subhanallah) सॉन्ग के लिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया था और उनकी जगह इंडियन आइडल सीजन 5 के विनर को चुना था.

Updated on: 07 Feb 2022, 08:54 AM

नई दिल्ली:

स्वर्ण कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के इस दुनिया से जाने के बाद संगीत जगत और बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश की अपूरणीय क्षति हुई है. लोग लगातार उनके गाने सुनकर उन्हें ट्रिब्यूट दे रहे हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए संगीत जगत से जुड़ी खबर ही लेकर आए हैं. दरअसल, हाल ही में सोनू निगम (Sonu Nigam) ने खुलासा किया है कि म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम (Pritam) ने फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' (Yeh Jawaani Hai Deewani) के 'सुभानअल्लाह' (Subhanallah) सॉन्ग के लिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. इतना ही नहीं, उनकी जगह इंडियन आइडल सीजन 5 (Indian Idol Season 5) के विनर को चुना गया था. उनकी ये बातें सुनकर हर कोई हैरान है कि जिस शो को सोनू जज कर चुके हैं. उसी के कंटेस्टेंट को गाने के लिए चुना गया और उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. 

बता दें कि सोनू (Sonu Nigam) ने इस बारे में खुद ही बताया. जिसमें उन्होंने एक शीर्ष मीडिया वेबसाइट के साथ बातचीत करते हुए बताया कि कुछ महीनों पहले उन्हें प्रीतम का फोन आया. जिस दौरान प्रीतम ने उनसे आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) के लिए साथ आने की बात कही. उन्होंने आगे बताया, प्रीतम कहते हैं कि सोनू उनके लिए काफी स्पेशल हैं. उनका सोनू के साथ स्पेशल कनेक्शन है, क्योंकि सिंगर ने उनके डेब्यू में गाया था. इसलिए उनके दिलों में सोनू के लिए काफी सम्मान है. प्रीतम आगे सोनू से कहते हैं कि ये ट्रेंड है कि एक गाने को कई लोग गाएंगे. फिर उनमें से एक को चुना जाएगा. आज भी ये ट्रेंड है, लेकिन वे इसे फॉलो नहीं करना चाहते. इसके अलावा प्रीतम (Pritam) ने गाना गाने के लिए सोनू के पास आने की एक और वजह बताई. जिसमें उन्होंने बताया, ये आमिर का फैसला है कि सोनू ही इस गाने को गाएंगे. 

सोनू (Sonu Nigam) आगे कहते हैं कि वो प्रीतम से प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं. प्रीतम ने कहा कि वे सोनू को ऐसे ट्रैक के लिए गाने के लिए नहीं कहेंगे, जहां उन्हें पता है कि इसे आठ अन्य सिंगर्स द्वारा गाया जाएगा. जिस पर सोनू म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम से कहते हैं कि क्या होगा अगर गाने को फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया गया! क्योंकि उन्होंने प्रीतम के लिए आखिरी गाना 'सुभानल्लाह' (Subhanallah) गाना गाया था. उस दौरान उनकी आवाज नहीं ली गई. सोनू के हिसाब से उन्होंने गाना बहुत ही खूबसूरती से गाया था. लेकिन ये गाना श्रीराम चंद्र (Shreeram Chandra) के भाग्य में था इसलिए उन्हें मिल गया. उनका कहना है कि अगर कोई और गाता है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. 'उन्हें हमेशा गाना गाने दो? उन्हें बुलाते रहो? उनके साथ प्रयास करते रहो?' 

खैर, आपको बता दें कि सोनू (Sonu Nigam) ने हिंदी के साथ-साथ गुजराती, तमिल, तेलुगू, मराठी, नेपाली, भोजपुरी समेत कई भाषाओं में बेहतरीन गाने गाए हैं. जिनमें हिंदी के गानों में 'हंस मत पगली', 'अभी मुझमें कहीं', 'दो पल', 'मैं अगर कहूं' जैसे बेहतरीन हिट शामिल हैं.