News Nation Logo
Banner

VIDEOS: मशहूर गीतकार प्रसून जोशी के 'रंग दे बसंती' से लेकर 'दिल्ली 6' तक टॉप पांच गाने

अपने बेहतरीन गानों और स्क्रिप्ट के लिए मशहूर प्रसून जोशी की गिनती फिल्म जगत के सम्मानित हस्तियों में की जाती है।

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 11 Aug 2017, 08:45:44 PM
प्रसून जोशी (फाइल फोटो)

प्रसून जोशी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अपने बेहतरीन गानों और स्क्रिप्ट के लिए मशहूर गीतकार व सेंसर बोर्ड के नव नियुक्त अध्यक्ष प्रसून जोशी की गिनती फिल्म जगत की सम्मानित हस्तियों में की जाती है

कलम के जादूगर प्रसून जोशी ने दिल्ली छह, रंग दे बसंती, तारें जमीं पर जैसी कई फिल्मों के गाने, डायलॉग और स्क्रीनप्ले लिखे है अपनी कलम से जादू बिखेरने वाले प्रसून जोशी के हाथों में अब सेंसर बोर्ड की कैंची होगी 'तारे जमीं पर' के गाने 'अंधेरे से डरता हूं मैं मां' और 'चिटगांग' के 'बोलो ना के' गीत के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। प्रेम और नए शब्दों की माला में पिरोये गए प्रसून जोशी के पांच सुपरहिट गाने।

और पढ़ें: CBFC से पहलाज की छुट्टी, प्रसून जोशी संभालेंगे बोर्ड की कमान

1. तारे जमीं पर  फिल्म के 'अंधेरे से डरता हूं मैं मां' गाने के बेहतरीन बोल दिल को छू जाने वाले हैं प्रसून जोशी ने बेहद खूबसूरती के साथ इस गाने को अपनी कलम से उतारा है इस गीत के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।  

2. फरहान अख्तर की 'भाग मिल्खा भाग' का टाइटल ट्रैक 'जिन्दा है .. प्याला भर ले' गीत के बोल बेहद दमदार है।

3. 'चिटगांग' के 'बोलो ना गीत' के लिए प्रसून जोशी को राष्ट्रीय पुरस्कार से मिल चुका है। सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक के लिए शंकर महादेवन को चुना गया था।

4. रंग दे बसंती का दमदार गाना 'रूबरू' हर कॉलेज जाने वाले छात्र से लेकर सभी गुनगुनाते हुए नजर आ जाएंगे। प्रसून जोशी के गाने दिल पर छाप छोड़ने के लिए जाने जाते हैं। 

 

5. 'दिल्ली 6' का मसक्कली गीत प्रसून जोशी ने लिखा है, जे आपको गुनगुनाने के साथ थिरकने पर भी मजबूर कर देगा।

एड गुरु के नाम से विख्यात प्रसून को सेंसर बोर्ड की कमान मिलने से हर कोई हतप्रभ है, क्योंकि पहलाज निहलानी को उनके पद से हटाने के बाद जिन नामों पर चर्चा चल रही थी, उसमें प्रसून जोशी का नाम शामिल नहीं था। इसमें मुख्य चेहरों के तौर पर डायरेक्टर प्रकाश झा, मधुर भंडारकर का नाम सामने आया था।

खैर, ये देखना खास होगा कि अब विज्ञापन और फिल्म जगत में अपनी खासा पहचान बना चुके बॉलीवुड फिल्मों को लेकर क्या रुख अख्तियार करते हैं।

और पढ़ें: प्रसून जोशी ने 17 साल की उम्र में ही लिखना कर दिया था शुरू, जानें और भी खास बातें

 

First Published : 11 Aug 2017, 08:26:59 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो