logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लोकप्रिय मलयालम अभिनेता रिजाबावा का निधन

लोकप्रिय मलयालम अभिनेता रिजाबावा का निधन

Updated on: 13 Sep 2021, 05:55 PM

कोच्चि:

लोकप्रिय मलयालम अभिनेता रिजाबावा 54 वर्ष के जो लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। सोमवार को इनका एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

1990 में बेहद सफल फिल्म डॉ पसुपति के साथ शुरू हुए एक अभिनय करियर में, उन्होंने 120 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

रिजाबावा ने खलनायक की भूमिका निभाई, लेकिन नायक की भूमिका निभाने के साथ-साथ कॉमेडी भूमिकाओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, रिजाबावा की पहली फिल्म का निर्देशन करने वाले जाने-माने निर्देशक शाजी कैलास ने कहा कि वह एक बहुत ही शांत व्यक्तित्व के थे। और उनके साथ काम करना बहुत अच्छा लागा था।

उन्होंने कहा, हम हाल ही में भी नियमित रूप से बातबीत करते रहते थे। मैंने एक अच्छा दोस्त और सबसे बढ़कर एक बहुत अच्छा इंसान खो दिया है।

वयोवृद्ध हास्य अभिनेता और चरित्र अभिनेता, और मलयालम अभिनेता निकाय एएमएमए के पूर्व प्रमुख, इनोसेंट, जिन्होंने रिजाबावा की पहली फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्होंने ने कहा, भले ही हम सभी एक सहयोगी के निधन की खबर पर प्रतिक्रिया देंगे, मैं वास्तव में बहुत दुखी महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, वह वास्तव में बहुत अच्छे इंसान थे और सबसे बढ़कर जो बहुत शांत थे और बहुत जुनून के साथ अपना काम करते थे। हम सभी उन्हें याद करेंगे।

रिजाबावा की लोकप्रिय फिल्मों में इन हरिहर नगर, मलप्पुरम हाजी महानया जोजी, पोक्किरिराजा शामिल हैं।

वह टीवी पर काई विभिन्न मलयालम टीवी चैनलों द्वारा प्रसारित दो दर्जन से अधिक धारावाहिकों में अभिनय किया था।

जब वह अभिनय नहीं कर रहे थे, रिजाबावा एक लोकप्रिय डबिंग कलाकार थे, और 2010 में, उन्हें फिल्म कर्मयोगी में उनकी डबिंग के लिए उनका एकमात्र राज्य फिल्म पुरस्कार मिला।

केरल समाज के विभिन्न वर्गों से शोक संवेदनाएं आने लगी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.