logo-image

Poonam Dhillon birthday: करोड़ों की मालकिन हैं पूनम ढिल्लों, ऐसा रहा वैनिटी वैन से बिजनेसवुमेन का सफर

पूनम ढिल्लों फिल्मों में आईं तो वह मात्र 16 साल की स्कूल स्टूडेंट थीं जो सिर्फ छुट्टियों में ही शूटिंग किया करती थीं.

Updated on: 17 Apr 2024, 11:42 PM

नई दिल्ली:

Poonam Dhillon Birthday: बॉलीवुड दीवा पूनम ढिल्लों इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने अपने करियर में फिल्मों से लेकर टीवी और ओटीटी पर शानदार काम किया है. पूनम अभी तक लगातार एक्टिंग में सक्रिय हैं.  18 अप्रैल को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं. उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मी पूनम ढिल्लों ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया था. कम लोग ही जानते हैं कि वो फेमिना मिस इंडिया की विनर रही हैं. उन्होंने 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था.  

रातो-रात बन गईं स्टार
पूनम ढिल्लों ने 80 से 90 के दशक में कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया था. उनके खाते में लगभग 90 फिल्में शामिल हैं. उनकी फिल्म 'सोहनी महिवाल जबरदस्त' हिट रही थीं. इस फिल्म में उनकी जोड़ी सनी देओल के साथ बनी थी. फिल्म से पूनम ढिल्लन को सोहनी का किरदार निभाया था. अपनी मासूमियत और खूबसूरती से पूनम रातो-रात स्टार बन गई थीं. यश चोपड़ा ने पूनम को बॉलीवुड में लॉन्च किया था और वो आज भी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. 

सुपरहिट रहा फिल्मी करियर
पूनम ढिल्लों ने फिल्म त्रिशूल से डेब्यू किया था. पहली फिल्म में ही उन्होंने स्विमसूट पहनकर सनसनी मचा दी थी. एक्ट्रेस की बोल्डनेस और ग्लैमर ने सबके होश उड़ा दिए. पूनम अपने बोल्ड सीन के लिए भी काफी फेमस रही हैं. उन्होंने नूरी नाम की एक बोल्ड फिल्म में काम किया था. जिस समय पूनम फिल्मों में आईं वो मात्र 16 साल की स्कूल स्टूडेंट थीं जो सिर्फ छुट्टियों में ही शूटिंग किया करती थीं. उन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया था.

बिग बॉस में आईं पूनम ढिल्लों
पूनम ढिल्लों फिल्मों के साथ-साथ टीवी पर भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने 2013 में एक 'नई पहचान' शो से कमबैक किया था. इतना ही नहीं वो बिग बॉस सीजन 3 की भी कंटेस्टेंट रह चुकी हैं. वह इस सीजन की सेकंड रनर अप बनी थीं.

भारत में लाईं वैनिटी वैन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक पूनम ढिल्लन को भारत में वैनिटी वैन लाने का क्रेडिट दिया जाता है. एक्ट्रेस जब अमेरिका के लॉस एंजेलिस गईं तो वहां उन्होंने पहली बार वैनिटी वैन देखी और भारत 25 वैनिटी वैन लेकर ही लौटी थीं. आज बॉलीवुड में हर बड़े स्टार के पास अपनी वैनिटी वैन होती है. 

पूनम ढिल्लों की नेटवर्थ
एक्ट्रेस के साथ-साथ पूनम ढिल्लों एक बिजनेसवुमन भी हैं. वह वैनिटी नाम से एक मेकअप कंपनी भी चलाती हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस करीब 22 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं. टीवी के अलावा उन्होंने ओटीटी वेब सीरीज दिल बेकरार में काम किया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PoonamDhillon (@poonam_dhillon_)

पर्सनल लाइफ की बात करें तो पूनम ने फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकारिया से साल 1988 में शादी रचाई थी. हालांकि, शादी में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और चीटिंग की वजह से 1997 में दोनों का तलाक हो गया था.