logo-image

पूजा भट्ट को पेटा इंडिया का हीरो टू एनिमल्स अवार्ड दिया गया

पूजा भट्ट को पेटा इंडिया का हीरो टू एनिमल्स अवार्ड दिया गया

Updated on: 09 Dec 2021, 03:05 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता-अभिनेत्री पूजा भट्ट को अंतर्राष्ट्रीय पशु अधिकार दिवस पर पेटा इंडिया की ओर से हीरो टू एनिमल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट और लोरेन ब्राइट की बेटी पूजा ने कहा कि मुझे यह पुरस्कार देने के लिए मैं पेटा की वास्तव में आभारी हूं। मैं अपनी मां को धन्यवाद देती हूं।

फिल्म निर्माता-अभिनेत्री ने मुंबई में घोड़ों द्वारा खींची जाने वाली गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने के पेटा इंडिया के अभियान का समर्थन किया है। साथ ही जयपुर के पास बेरहमी से पीटे गए मालती नाम के एक बंदी हाथी की रिहाई के आह्वान का समर्थन किया है । उ्नहोंने सोशल मीडिया पर लोगों को आगाह किया है कि मांझे से कितनी आसानी से पक्षी घायल हो सकते है और मर सकते हैं।

वह अपनी थाली से मांस को दूर रखने, गली के जानवरों को अपनाने पर जोर दे रही है।

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और जनसंपर्क निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा कि पूजा भट्ट में जानवरों की रक्षक है।

पूजा को एक ट्रॉफी और प्रशंसा पत्र मिला है।

पुरस्कार के पिछले प्राप्तकतार्ओं में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तालाबंदी के दौरान सामुदायिक जानवरों को खिलाने के लिए धन आवंटित करने के लिए, और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन को दिया गया हैं।

इसमें अन्य में गायक जुबीन गर्ग शामिल हैं जिन्होंने असम में एक पशु बलि को समाप्त करने का आह्वान किया है। इसमें गौरव गेरा, रोहित गुर्जर, शिल्पा शेट्टी, जरीन खान, साइरस ब्रोचा, रानी मुखर्जी, असिन और इमरान खान भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.