News Nation Logo

PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भजन सम्राट नरेंद्र चंचल को ऐसे दी श्रद्धांजलि 

Narendra Chanchal dead: भजन सम्राट नरेंद्र चंचल (80) का शुक्रवार को निधन हो गया है. पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहे थे. उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Jan 2021, 04:58:01 PM
modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Narendra Chanchal dead: भजन सम्राट नरेंद्र चंचल (80) का शुक्रवार को निधन हो गया है. पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहे थे. उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था. उन्होंने शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे दम तोड़ दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त की है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा, लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम् शांति.

आपको बता दें कि चचंल ने 'चलो बुलावा आया है' जैसे कई प्रसिद्ध फिल्मी गीतों को आवाज दी. नरेन्द्र चंचल का पिछले काफी समय से स्वास्थ्य खराब चल रहा था. करीब 80 साल के नरेंद्र चंचल पंजाब ही नहीं बल्कि उत्तर भारत में अपनी भजन गायकी की वजह से एक बेहतर मुकाम रखते थे. चंचल को जगराते में बुलाने को लेकर पंजाब और उत्तर भारत में एक अलग ही क्रेज था. 

गौरतलब है कि नरेंद्र चंचल का जन्म 1940 में नमक मंडी अमृतसर में हुआ था. उनका नमक मंडी की गली कुत्तेयां वाली में उनका पैतृक घर है. उन्होंने 1973 में पहली बार हिंदी फिल्म में गाना 'बॉबी' फिल्म में 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ों' के बाद 'बेनाम' फिल्म का 'मैं बेनाम हो गया' गाना सुपर-डुपर हिट था. इस गाने से चंचल ने बॉलीवुड में अपना एक अलग नाम बना लिया. हाल ही में चंचल ने कोरोना को लेकर एक गाना गाया था जो काफी वायरल हुआ था. 1994 से लगातार चंचल माता वैष्णो देवी दरबार में नव वर्ष पर आयोजित होने वाले वार्षीक जागरण में हाजिरी लगाते थे.

 

First Published : 22 Jan 2021, 03:45:06 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.