logo-image

इरफान खान का निधन सिनेमा जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति, पीएम मोदी ने जताया दुख

इरफान खान ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. मुंबई के कोकिला बेन अस्‍पताल में बुधवार को उन्‍होंने अंतिम सांस ली

Updated on: 29 Apr 2020, 02:36 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा इरफान खान का निधन सिनेमा जगत की बहुत बड़ी क्षति है. उन्होने इरफान खान को श्रद्धाजंलि देते हुए लिखा, उन्हें विभिन्न माध्यमों में उनके बहुमुखी प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. मेरी संवेदना उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांती दे.

बता दें, इरफान खान ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. मुंबई के कोकिला बेन अस्‍पताल में बुधवार को उन्‍होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शोक का माहौल है. कुछ दिन पहले ही उनकी मां का निधन हो गया था. इरफान खान (Irrfan Khan) की तबियत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 2018 में इरफान खान (Irrfan Khan) को पता चला था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है. इरफान खान (Irrfan Khan) इस बीमारी के इलाज लंदन में करवा रहे थे और कुछ समय पहले ही भारत आए थे. लॉकडाउन से पहले ही उनकी अंतिम फिल्‍म 'अंग्रेजी मीडियम' रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: आखिरी फिल्‍म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग करने की हालत में नहीं थे इरफान खान, फिर भी दिखाया दम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ. एक बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेता, वह वैश्विक फिल्म और टीवी मंच पर एक लोकप्रिय भारतीय ब्रांड एंबेसडर थे. उन्हें बहुत याद किया जाएगा. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.

यह भी पढ़ें: खुद मां के जनाजे में नहीं जा पाए थे इरफान खान, अब उनके अंतिम संस्‍कार में नहीं आएंगे फैंस

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, . इरफान खान की बेमिसाल अदाकारी जैसी दूसरी मिसाल मिलनी मुश्किल है. उनके अभिनय ने भाषाओं, राष्ट्रों और मज़हबों की सीमाओं को तोड़ते हुए अदाकारी का एक ऐसा लहजा बनाया जिसने कला और संवेदना के जरिए पूरी मानवता को एकजुट किया. आपका अभिनय हमारी थाती है. हम इसे सहेजकर रखेंगे.