logo-image

स्वराग के आसिफ खान ने दिल्ली में लाइव शो को लेकर अनुभव साझा किया

स्वराग के आसिफ खान ने दिल्ली में लाइव शो को लेकर अनुभव साझा किया

Updated on: 17 Oct 2021, 08:15 PM

मुंबई:

जाने-माने इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन बैंड स्वराग ने हाल ही में राजधानी में शो किया था। लॉकडाउन के बाद दिल्ली में यह इसका पहला शो था। बैंड भविष्य में दिल्ली में अधिक से अधिक शो करेगा।

स्वराग भारतीय और पश्चिमी दोनों वाद्ययंत्रों का उपयोग करके फ्यूजन संगीत बनाता है। इसका गठन 2014 में किया गया था। जयपुर स्थित बैंड आधुनिक उपकरणों का उपयोग करके अपनी राजस्थानी प्रस्तुतियों के लिए प्रसिद्ध है। बैंड की स्थापना प्रताप सिंह ने की थी।

बैंड के प्रमुख गायक आसिफ खान ने कहा, दिल्ली के दर्शकों को संगीत, खासकर पंजाबी का शौक है। जब दिल्ली में स्वराग की प्रस्तुति होती है, तो दर्शक पंजाबी टप्पे और नुसरत साहब की रचनाओं को सुनने के लिए दीवाने हो जाते हैं।

दर्शकों और स्वराग टीम के बीच ऊर्जा का प्रवाह अद्भुत था। महामारी के बाद अचानक यह बदल गया। हमें यह देखना होगा कि हम कहां खा सकते हैं, और बैठ सकते हैं। हम ऐसी जगह खोजने की कोशिश कर रहे हैं, जहां कोई न हो। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, सब कुछ सामान्य हो गया। हमने सभी सावधानियों का पालन करते हुए 21 जून से यात्रा शुरू कर दी है।

बैंड में प्रताप सिंह (संस्थापक/टीम कोच), आरिफ खान (जिटार प्लेयर), आसिफ खान (लीड सिंगर), तसरफ अली (सैक्सोफोन), ऋषभ रोजर (गिटार), आरिफ खान (खरताल/मोरचांग प्लेयर), साजिद खान ( ड्रमर) और सैफ अली खान (तबला वादक) हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.