News Nation Logo

ऋषि और नीतू को शादी में लोगों ने उपहार में दिए थे पत्थर

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी से जुड़ा एक अजीबोगरीब किस्सा सामने आया है. जिसमें दोनों को लोगों ने उनकी शादी पर उपहार के तौर पर पत्थर दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 13 Oct 2021, 07:26:47 PM
131322462 300120154708597 2090389594978130074 n

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी में हुआ अजीबोगरीब किस्सा (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की सदाबहार जोड़ी हर किसी को पसंद है. हालांकि, ये जोड़ी बीते साल ऋषि कपूर के निधन के साथ टूट गई. लेकिन आज हम आपको उनकी शादी से जुड़ा अजीबोगरीब किस्सा बताने वाले हैं. दरअसल, ऋषि कपूर और नीतू कपूर को शादी में लोगों ने उपहार के तौर पर पत्थर दिए थे. बॉलीवुड के दोनों सितारों नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने लंबे समय तक साथ रहने के बाद सन 1980 में शादी की थी. उन्होंने मुंबई में भव्य समारोह का आयोजन किया था. की थी. दोनों ने फिल्म 'याराना' की शूटिंग के दौरान सगाई कर ली थी. इस फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन की अहम भूमिका थी. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आज भी वायरल होती रहती हैं. लेकिन उनकी शादी में एक अजीबोगरीब किस्सा हुआ था, जिसका खुलासा खुद नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया.

नीतू कपूर ने इंटरव्यू में इस पर बात करते हुए कहा था कि ऋषि कपूर को उपहार में एक बार पत्थरों का बॉक्स मिला था. नीतू कपूर कहती है, 'हमारे रिसेप्शन में कई सारे गेटक्रेशर आए थे. उन्होंने बहुत अच्छे कपड़े पहन रखे थे और उन्होंने कई गिफ्ट के बॉक्सेस में पत्थर रखकर दिए थे. सिक्योरिटी को लगा कि वह हमारे मेहमान हैं और उन्होंने गेटक्रेशर को अंदर आने दिया, बाद में हमें पता चला कि उन गिफ्ट के बॉक्सेस में पत्थर थे.'

बता दें कि ऋषि कपूर की शादी का संगीत और अन्य कार्यक्रम आरके हाउस चेंबूर में हुए थे. नुसरत फतेह अली खान ने शादी में परफॉर्म किया था. नीतू कपूर ने इस बात का भी खुलासा किया कि शादी के दौरान वह और ऋषि कपूर बेहोश हो गए थे. इस बारे में बताते हुए नीतू कपूर कहती है, 'मैं और मेरे पति शादी के समय बेहोश हो गए थे. मेरा लहंगा बहुत भारी था. इसके अलावा कई सारे लोग थे. मेरे लिए यह हैंडल कर पाना बहुत मुश्किल था. मेरे पति इसलिए बेहोश हो गए क्योंकि वह भीड़ को संभाल नहीं पाए. वह उस समय बेहोश हुए, जब उन्हें घोड़ी पर चढ़ना था.

गौरतलब है कि ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है. जिसमें दर्शकों ने उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया. ऋषि और नीतू ने साल 1980 में शादी के बंधन में बंधने का सोचा और शादी रचा ली. दोनों के दो बच्चे हैं-ऋषि कपूर और रिद्धिमा कपूर. आपको बताते चलें कि ऋषि कपूर का निधन बीते साल 2020 में अप्रैल के महीने में हुआ था. वह करीब 2 सालों से कैंसर जैसी गंभीर जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे. बता दें कि ऋषि के निधन के बाद पूरा कपूर खानदान टूट गया था. ऐसे में उनकी होने वाली बहू आलिया भट्ट ने उन्हें पूरा सहारा दिया और इस दुख की घड़ी में हमेशा साथ खड़ी रही.  

First Published : 13 Oct 2021, 07:26:47 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.