logo-image

Pathan:पठान जल्द करेगी 900 करोड़ का आंकड़ा पार, जानें अब तक की कमाई

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' (Pathan) का अब सिनेमाघरों में तीसरा हफ्ता चल रहा है.

Updated on: 10 Feb 2023, 05:38 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' (Pathan) का अब सिनेमाघरों में तीसरा हफ्ता चल रहा है.  हाल ही में फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखी गई थी. बावजूद इसके यह फिल्म सिनेमाघरों में प्रमुख रूप से चलने वाली एकमात्र फिल्म बनी हुई है और अभी भी दर्शकों की संख्या बढ़ रही है. फिल्म ने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में अपनी शुरुआत की और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. अपने तीसरे गुरुवार को फिल्म ने लगभग 5.6 करोड़ रुपये कमाए, जिससे फिल्म की कुल कमाई 887 रुपये हो गई है. साथ ही, यह फिल्म इस सप्ताह के अंत में बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है.

पठान वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 16 के बारे में बात करें तो, शाहरुख खान स्टारर 'पठान' टिकट खिड़की पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. इंडस्ट्री ट्रैकर सैक्निक के अनुसार, फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 5 से 5.6 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे कुल कमाई 887 करोड़ रुपये हो गई है. उम्मीद की जा रही है कि इस वीकेंड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी.

आपको बता दें कि, भारत में, पठान ने 452,95 करोड़ रुपये की कमाई की और अब यह आंकड़ा लगभग 459 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है. फिल्म ने अपने 15वें दिन 6.75 करोड़ रुपये कमाए और धीरे-धीरे 500 करोड़ रुपये क्लब की ओर बढ़ रही है. इस बीच, पठान पहले ही 'केजीएफ: चैप्टर 2' के डोमेस्टिक कलेक्शन को पार कर चुका है, जो 434.7 करोड़ रुपये था, जिससे यह हिंदी बाजार में दूसरा सबसे बड़ा ग्रॉसर बन गया है. पठान के लिए 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को पार करना संभव है, जिसने 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की और अगर ऐसा होता है, तो पठान हिंदी बाजार में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. 

यह भी पढ़ें - Farah Khan: सुजैन खान की बहन फराह खान का हुआ तलाक, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

फिल्म 'पठान' के बारे मे बात करें तो, इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी लीड रोल मे हैं. साथ ही, पठान में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी अपना जलवा बिखेरते हुए दिखाई देने वाले हैं.