logo-image

Pathan Box Office Collection Day 1: ओपनिंग डे पर 'पठान' ने मचाया धमाल, तोड़े रिकॉर्ड

फिल्म 'पठान' ने आखिरकार बड़े पर्दे पर धूम मचा दी है साथ ही फिल्म ने हर किसी की उम्मीदों को भी पूरा किया है.

Updated on: 26 Jan 2023, 08:11 AM

New Delhi:

फिल्म 'पठान' ने आखिरकार बड़े पर्दे पर धूम मचा दी है साथ ही फिल्म ने हर किसी की उम्मीदों को भी पूरा किया है. शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने अपनी ओपनिंग वाले दिन भारत के हर कोने में धमाल मचा दिया. बीते दिन जिधर देखो उधर बस पठान का ही क्रेज था. शाहरुख खान के लीड रोल वाली इस फिल्म के लिए फैंस ने कई महीनों का इंतजार किया है. साथ ही, बॉलीवुड के बादशाह को चार साल में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर देखने का मौका मिला. बता दें कि, अपने शुरुआती दिन में 'पठान' (Pathan) ने 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. 

पठान के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1 की बात करें तो, पॉजिटिव एडवांस बुकिंग के बाद, ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान था कि फिल्म अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर लेगी. 25 जनवरी को रात 8 बजे तक, फिल्म ने राष्ट्रीय श्रृंखलाओं में 25 करोड़ रुपये की भारी कमाई की है. इसने ऋतिक रोशन की वॉर के साथ-साथ यश की केजीएफ चैप्टर 2 (हिंदी) को भी पीछे छोड़ दिया है. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट में लिखा है, "नेशनल चेन्स पर पठान... पहला दिन... अपडेट: रात 8.15 बजे. #PVR: 11.40 करोड़ #INOX: 8.75 करोड़ #Cinepolis 4.90 करोड़ कुल: ₹ 25.05 करोड़ सुपर".

इसके अलावा, ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के शुरुआती अनुमानों का अनुमान है कि स्पाई एक्शन फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर 52.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. अगर ये बात तो सच है, तो पठान ने YRF की पिछली जासूसी फिल्म 'वॉर' के पहले दिन के कलेक्शन को आसानी से मात दे दी है. ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी.

यह भी पढ़ें - आईएएनएस समीक्षा : शाहरुख की धमाकेदार वापसी से पठान हर तरफ सुपरहिट

फिल्म पठान के बारे में बात करें तो, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस जासूसी एक्शन फिल्म एक रॉ फील्ड ऑपरेटिव की कहानी है. जिसे शाहरुख खान द्वारा निभाया गया है. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका में हैं. 25 जनवरी को सिनेमाघरों में उतर रही यह फिल्म वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में चौथी किस्त है जिसमें ऋतिक रोशन स्टारर 'वॉर' (War), सलमान खान की 'एक था टाइगर' (Ek Tha Tiger) और 'टाइगर जिंदा है' (Tiger Zinda Hai) जैसी फिल्में शामिल हैं.