logo-image
लोकसभा चुनाव

Pathan BO Collection: Social Media पर तीन दिन में 157 करोड़ कमाके भी फ्लॉप पठान!

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) को रिलीज हए आज कुछ दिन हो गए हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 11:31 AM

New Delhi:

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) को रिलीज हए आज कुछ दिन हो गए हैं. हर तरफ बस किंग खान पठान का ही बोलबाला है. यह फिल्म रिलीज होने से पहले से ही कंट्रोवर्सी का केंद्र बनी हुई है, लेकिन चल रहे विवाद के बीच भी सोशल मीडिया पर फैक्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि, 'पठान' ने अपनी कमाई से पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सोशल मीडिया पर कहीं फैंस से भरे सिनेमा हॉल दिख रहे हैं तो कहीं खाली पड़ी कुर्सियां. ऐसे में शाहरुख खान के फैंस किसपे भरोसा करें यह समझ के बाहर हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म पठान का अब तक का कलेक्शन 157 करोड़ रुपए माना जा रहा है. इस संख्या में तीनों दिन की फिगर्स को जोड़ा गया है. गौर करने की बात यह है कि सोशल मीडिया पर ही कुछ यूजर्स सवाल पूछ रहे हैं कि खाली सिनेमाघरों के बावजूद फिल्म पठान सारे रिकॉर्ड कैसे तोड़ रही है. 

यह तो सब जानते हैं कि, फिल्म 'पठान' 'यश राज फिल्म्स' के बैनर तले बनी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ? YRF द्वारा पठान को दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में लगभग 8500 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था. यह किसी हिंदी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज है. इनमें से भारत में लगभग 5000 स्क्रीन और बाकी 3500 विदेशों में दिखाई गई है. इसी को आधार बनाकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग पूछ रहे हैं कि, 8500 स्क्रीन पर रिलीज होने के बाद पठान केवल अब तक 157 करोड़ रुपए ही कमा पाई?

यही नहीं, 'पठान' को हिंदी के अलावा तमिल और तेलेगू भाषा में भी रिलीज किया गया है. साउथ सिमेना के प्रभाव को देखते हुए ऐसा किया गया है. लेकिन फिर भी फिल्म पठान साउथ की फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' का तीसरे दिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले और दूसरे दिन जमकर कमाई करने के बाद अब 'पठान' का मजा धीमें-धीमें फीका पड़ता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर भी कई लोग फिल्म के गानों पर नाचते हुए नजर आ रहे हैं तो कई निराश होकर सिनेमाघरों से निकलते हुए दिखाई दे रहे है. ऐसे में ये परस्पर विरोधाभासी पोस्ट्स ने हिंदी सिने प्रेमियों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है कि क्या पठान सच में आपके टाइम देने लायक है? खैर अब ये तो आपके फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएगा. 

कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए फिल्म को लेकर अपनी बात रखी और शेयर किया, " 8500 स्क्रीन में रिलीज़ होकर सिर्फ ₹ 52.50 करोड़ कमाया तो ये शर्म से डूब मरने की बात हैं,  ₹ 52.50 करोड़ ÷ 8500 स्क्रीन = ₹ 61764,  ₹ 61764 ÷ 4 शोज = ₹ 15441, ₹ 15441 ÷ ₹ 300 औसत टिकट दाम = 51 लोग 200/300 की क्षमता वाले एक हॉल में. इन में से भी आधे से ज्यादा sponsored टिकटें... ये  है बिकाऊ मीडिया का हाऊसफुल शो का प्रोपेगैंडा !". बता दें कि, फिल्म पठान को IMDb ने भी 7/10 रेटिंग दी है, जिसे अवेरेज माना जाता है.  

यह भी पढ़ें - Pathan: 'DDLJ' के साथ 'पठान' ने मराठा मंदिर में मचाया धमाल, फैंस हुए भावुक 

फिल्म की कास्ट के बारे में बात करे तो, पठान में एसआरके के साथ-साथ एक्ट्रेस दीपिका पादूकोण और जॉन अब्राहम भी एक्शन अवतार में दिखाई देने वाले हैं. साथ ही फिल्म में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का कैमियो रोल भी है.