News Nation Logo

Pathan Boycott:'फिल्म चलेगा हॉल जलेगा' के लगाए नारे, बजरंग दल के लोगों को किया गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 25 Jan 2023, 01:11:59 PM
Pathaan

Pathaan (Photo Credit: social media)

मुंबई :  

पठान (Pathaan) के रिलीज होने के बाद से पूरे देश में खलबली मच गई है, लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. पठान के लिए लोगों के बीच कितना एक्साइटमेंट है ये सोशल मीडिया पता चल रहा है. पठान रिलीज से पहले ही इसकी एडवांस बुकिंग कर ली गई थी, इसके  अब तक 50 लाख से ज्यादा शो बिक चुके हैं. पठान के टिकट, फिल्म के सींस तस्वीरें और वीडियोज लगातार ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं. साथ ही शाहरुख के पोस्टर भी पोस्ट कर रहे हैं. एक तरफ फिल्म को लेकर लगातार अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं तो, वहीं दूसरी तरफ फिल्म के लिए प्रदर्शन भी जारी है, फिल्म को लेकर जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे हैं तो वहीं पोस्टर्स फाड़ दिए गए. 

पठान के पोस्टर रिलीज से एक दिन पहले मंगलवार को बिहार (Bihar) के भागलपुर में एक सिनेमा हॉल के बाहर फाड़े और जलाए गए. भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में शाहरुख खान की पठान फिल्म दिखाई जानी है. हिंदू संगठनों के युवकों ने सिनेमा हॉल में लगे पोस्टरों को फाड़कर आग लगा दी और 'फिल्म चलेगा हॉल जलेगा' के नारे लगाए. संगठन के लोग सिनेमा के बाहर डंडे से शो रुकवाने पहुंचे हैं. वहीं इंदौर में विश्व हिंदू परिषद ने डंडे से शो रुकवाने पहुंचे और साथ ही थिएटर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. लगाता पुलिस अपनी ड्यूटी निभा रही है और साथ ही सुबह 9 बजे का शो भी कैंसिल कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-Pathan Protest Indore: VHP ने डंडे से तो वहीं भगवान के नारे लगाकर किया विरोध, प्रदर्शन से बनाया दबाव

पालघर में किया गिरफ्तार

मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, पालघर में पठान फ़िल्म का विरोध करने पहुंचे बजरंग दल के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  कोई बड़ा हंगामा होता उसके पहले ही पालघर पुलिस ने पालघर गोल्ड सिनेमा पर फिल्म का विरोध करने पहुंचे बजरंग दल के मुकेश दुबे समेत अन्य बजरंगियों को हिरासत में ले ले लिया. पुलिस बंदोबस्त के साए में फिल्म शुरू है.बजरंग दल लंबे समय से फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहा है. उन्होंने देश भर में कई विरोध प्रदर्शन आयोजित किए. हाल ही में पठान की रिलीज के खिलाफ पुणे के सिनेमाघरों में उतर गए थे.

बजरंग दल ने पुणे के शिवजीनगर में राहुल सिनेमा के बाहर शाहरुख खान की फिल्म पठान का पोस्टर हटा दिया. दूसरी ओर, बजरंग दल के कार्यकर्ता शुक्रवार को गुवाहाटी में गोल्ड डिजिटल सिनेमा हॉल के सामने एकत्र हुए. इससे पहले, करणी सेना के एक पूर्व सदस्य को भी पुलिस ने गुजरात में सिनेमाघरों को जलाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी शाह को कुछ दिनों पहले अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस ने गुजरात में सिनेमाघरों को जलाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था. 

 

First Published : 25 Jan 2023, 12:47:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.